कोरोनाकाल में शादीः एक साथ दो बेटों की बजी शहनाइयां, DJ की धुन पर जमकर हुआ नाच गाना, फिर चला प्रशासन का डंडा

धार जिले के एक गांव में एक साथ दो शादियों का आयोजन किया और इस दौरान जमकर लोगों की भीड़ जुटी. 

कोरोनाकाल में शादीः एक साथ दो बेटों की बजी शहनाइयां, DJ की धुन पर जमकर हुआ नाच गाना, फिर चला प्रशासन का डंडा
फाइल फोटो

धारः मध्य प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. बावजूद इसके कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसा ही एक मामला धार जिले से सामने आया है. जहां एक गांव में एक साथ की गई दो शादियों में जमकर लोगों की भीड़ जुटी. जब इस बात की जानकारी प्रशासन को लगी तब मामले में कार्रवाई की गई. 

यह पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला धार जिले की आदिवासी बाहुल्य कुक्षी तहसील के ग्राम कवडा का बताया जा रहा है. यहां रहने वाले दुर्गा दमड़िया के बेटे मदन और मगन की शादी का आयोजन था. प्रशासन ने धार जिले में सीमित लोगों को शादी में शामिल होने का आदेश दिया है. इसके बाद भी शादी समारोह में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण शामिल हुए और जमकर नाच गाना हुआ. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ाई गईं. 

ये भी पढ़ेंः खुशखबरी: कोरोना के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, डॉक्टरों ने इस तरह कराई डिलीवरी

दोनों दूल्हें और परिजनों पर दर्ज हुआ मुकदमा 
शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे लोगों को देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा था कि इन्हें कोरोना का कोई डर है. ऐसे में बड़ा सवाल यह भी है कि आखिर गांव के सरपंच ने शादी समारोह के आयोजन में एक साथ इतने लोगों के जुटने पर इसे लेकर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की. हालांकि जैसे ही इस बात की खबर लगी तो प्रशासन ने सख्ती दिखाई. कुक्षी एसडीएम विवेक सिंह ने पूरे मामले में एक्शन लेते हुए दोनों दूल्हे और उसके पिता, गांव के चौकीदार, सरपंच, उपसरपंच और डीजे वाले पर मुकदमा कायम करवा दिया. 

प्रशासन ने की सहयोग करने की अपील
एसडीएम विवेक सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि कोरोनाकाल में इस प्रकार की लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल वक्त में ग्रामीण भी सहयोग दें और किसी भी तरह के आयोजन में भीड़ एकत्रित न करें. बता दें कि धार जिले में भी तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में धार में भी 30 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना से इंसान ही नहीं, इंसानियत भी मर रही! बुजुर्ग महिला की मौत पर पड़ोसियों ने बंद किए दरवाजे

WATCH LIVE TV