IPL 2021: नए रूप में उतरी Punjab Kings ने 4 रन से जीता मैच, क्या इसीलिए बदला था नाम?
Advertisement

IPL 2021: नए रूप में उतरी Punjab Kings ने 4 रन से जीता मैच, क्या इसीलिए बदला था नाम?

IPL 2021: पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान राहुल के 91 रन की बदौलत 222 रन का टारगेट दिया. जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम कप्तान सैमसन के शतक के बावजूद टारगेट से चार रन पीछे रह गई. 

PBKS ने 4 रन से जीता मैच (Image Credit: Twitter/BCCI/IPL)

मुंबईः IPL-2021: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League-14) के 14वें संस्करण का आगाज 9 अप्रैल से हो चुका है. 12 अप्रैल को टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया. जिसे पंजाब ने 4 रन से जीत लिया. इस मुकाबले में उतरी पंजाब किंग्स की टीम नए नाम, नए लोगो और नई जर्सी के साथ मैदान में उतरी. ऐसे में आइए जानते हैं कि कभी किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जानी जाने वाली टीम ने अपना नाम पंजाब किंग्स क्यों रखा.

मिनी ऑक्शन से पहले ही बदला था नाम
पंजाब की टीम ने अपना नाम 18 अप्रैल को हुए IPL के मिनी ऑक्शन से पहले ही बदल लिया था. बॉलीवुड स्टार प्रीति जिंटा व को-ऑनर नेस वाडिया ने टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर इस बात का फैसला किया. नेस वाडिया ने बताया था कि वे 2019 से पहले ही टीम का नाम बदलने पर विचार कर रहे थे. पिछले साल कोरोना वायरस के कारण प्रबंधन ने फैसला टाला था, लेकिन इस साल उन्होंने नाम बदल ही दिया.

यह भी पढ़ेंः- IPL 2021: आज रात 7: 30 बजे से शुरू होगा RR vs PBKS का मैच, इस तरह मोबाइल पर FREE में देखें LIVE

किस्मत बदलने के लिए किया फैसला
2008 से खिताबी जीत की तलाश कर रही पंजाब टीम के सह मालिक ने बताया कि वे ब्रांड में कुछ नयापन चाहते थे, जैसा कि कहा भी जाता है सफलता के लिए बदलाव जरूरी है.

 

राहुल ने वीडियो शेयर कर दी थी सूचना
वहीं टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने सोशल मीडिया पर Video पोस्ट करते हुए बताया था, "मुझे किंग्स इलेवन नाम पसंद है, लेकिन सिर्फ एक टीम ही 11 खिलाड़ियों की तुलना में काफी है. टीम को चाहिए कि वह खुद को एक इकाई और एक परिवार की तरह माने. थोड़ा नुकसान जरूर हो सकता है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस IPL में टीम अपना भाग्य जरूर बदलेगी."

यह भी पढ़ेंः- IPL 2021: आज रात 8 बजे से शुरू होगा MI vs RCB का पहला मैच, इस तरह मोबाइल पर FREE में देखें LIVE

WATCH LIVE TV

Trending news