स्ट्रीट डॉग के लिए भगवान बने महिला बाल विकास अधिकारी, 4 महीने से अजीब समस्या से था परेशान
Advertisement

स्ट्रीट डॉग के लिए भगवान बने महिला बाल विकास अधिकारी, 4 महीने से अजीब समस्या से था परेशान

 इस स्ट्रीट डॉग के गले मे किसी ने प्लास्टिक की केन फंसा दी थी. जिसे लेकर वह भटकता रहता था. लेकिन आज बीएल विश्वोई के प्रयास से उस डॉग को ढूंढकर उसके गले में फंसा यह केन निकालकर उसे परेशानी से मुक्त किया गया.

स्ट्रीट डॉग के लिए भगवान बने महिला बाल विकास अधिकारी, 4 महीने से अजीब समस्या से था परेशान

बैतूल: बेजुबान स्ट्रीट डॉग्स के साथ दो तरह के व्यवहार करने वाले लोग देखे जाते हैं, एक वो जो अक्सर उन्हें दुत्कार कर भगा देते है, दूसरे वो जो उन्हें प्यार करते है साथ ही कुछ खाने पीने को भी देते है. ऐसा ही एक दृश्य आज बैतूल में स्ट्रीट डॉग के लिए एक अफसर की तरफ से देखने को मिला. दरअसल महिला बाल विकास विभाग के जिला प्रमुख बीएल विश्नोई ने गली में घूमने वाले एक आवारा कुत्ते को रेस्क्यू कर एक ऐसी मुसीबत से छुटकारा जिससे वह पिछले चार महीने से परेशान हो रहा था.

अब गांवों और कृषि के पिछड़ने का जिम्मेदार भी नेहरू, विश्वास सारंग का एक और बयान आया सामने

दरअसल इस स्ट्रीट डॉग के गले मे किसी ने प्लास्टिक की केन फंसा दी थी. जिसे लेकर वह भटकता रहता था. लेकिन आज बीएल विश्वोई के प्रयास से उस डॉग को ढूंढकर उसके गले में फंसा यह केन निकालकर उसे परेशानी से मुक्त किया गया.

डॉग के गले में फंसी थी प्लास्टिक केन
बता दें कि  गली में भटकने वाले इस डॉग के गले मे 15 लीटर वाले ट्रांसपेरेंट ऑइल कंटेनर को किसी ने डाल दिया था या फिर भूख के चलते डॉगी ही इस कन्टेनर में अपना सिर फंसा चुका था. जिसके चलते ये डॉगी घबराहट में अक्सर यहां वहां भागते रहता था. उसने कन्टेनर का सामने का भाग तो किसी तरह तोड़ लिया था. लेकिन कंटेनर की रिंग और एक बड़ा हिस्सा उसके गले मे ही फंसा था.

इस तरह हुआ रेस्क्यू
पिछले अप्रैल से डॉगी को इसी हालत में देख रहे डीपीओ बीएल विश्नोई ने नगरपालिका के डॉग रेस्क्यू अमले की मदद ली और उसे शहर के कई हिस्सों में ढूंढा. जब वह यहां नेहरू पार्क इलाके में दिखा तो उसे नेट और ट्रेप की मदद से पकड़ा गया. जहां डॉगी के पैर बांध कर उसके गले मे फंसे कंटेनर को खुद विश्नोई ने काटकर डॉगी को इस मुसीबत से छुटकारा दिलाया.

आयुर्वेदिक औषधीय पौधों को बचाने के लिए वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने किया बेहतरीन काम, UN ने किया सम्मानित

सब कर रहे तारीफ 
वहीं जिला कार्यक्रम अधिकारी के पद पर पदस्थ विश्नोई की इस पहल को जिसने देखा,सराहना किये बिना नहीं रहा. विश्नोई के मुताबिक उन्हें इस डॉगी को देखकर हमेशा ऐसा लगता था कि यह कंटेनर उन्हीं के गले मे फंसा है.

WATCH LIVE TV

Trending news