छत्तीसगढ़: बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली ढेर, CRPF के दो जवान शहीद
Advertisement

छत्तीसगढ़: बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली ढेर, CRPF के दो जवान शहीद

नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया.

CRPF के दो जवान शहीद

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया. छह जवानों के घायल होने की भी खबर है. मुठभेड़ में मारे गए नक्सली के पास से हथियार बरामद किए गए हैं.

दरअसल, सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर तिपापुराम कैंप से पामेड़ क्षेत्र की ओर सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान ईरापल्ली के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों सुरक्षाबलों पर हमला किया. इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई.

यूपी के बांदा जिले के रहने वाले जवान विकास कुमार और छत्तीसगढ़ के राजनादगांव के जवान पूर्णानंद साहू इस मुठभेड़ में नक्सलियों की गोली लगने से शहीद हो गए. डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि शहीद हुए दोनों जवान 204 सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के हैं. दोनों जवान अविवाहित थे.

बीजापुर में आज 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया
इससे पहले, बीजापुर में सोमवार को 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया. एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि सरेंडर करने वालों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मड़कम शंकर उर्फ हिरमा और पोयाम मोटू का नाम शामिल है. इन सभी पर 3-3 लाख रुपए का इनाम घोषित था. इन लोगों की पुलिस टीम पर हमला करने और ग्रामीणों को धमकाने, आगजनी समेत कई मामलों में तलाश थी.

Trending news