मध्य प्रदेश: दो मालगाड़ियों के बीच आमने-सामने की टक्कर, लोको पायलट समेत 3 की मौत

हादसे में मरने वालों में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र निवासी लोको पायलट मनदीप प्रजापति (27 वर्ष), चुनार निवासी राशिद अहमद (60 वर्ष) और सिंगरौली के चारगोडा निवासी राम लांछन वैश्य (25 वर्ष) शामिल हैं. इन तीनों का शव मालगाड़ी के इंजन से बरामद किया गया. 

मध्य प्रदेश: दो मालगाड़ियों के बीच आमने-सामने की टक्कर, लोको पायलट समेत 3 की मौत
मध्य प्रदेश के सिंगरौली में दो मालगाड़ियों की आमने-सामने से टक्कर.

सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रविवार को एनटीपीसी की कोयले से लदी दो मालगाड़ियों के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई. इस हादसे में अब तक तीन लोगों के शव बरामद हुए हैं और कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. सिंगरौली जिले के वैढ़न थाना क्षेत्र के गनियारी-बीजपुर रोड स्थित कचरा प्लांट के पास कोयले से लदी मालगाड़ी सामने से आ रही खाली मालगाड़ी से टकरा गई.

उत्तर प्रदेश के दो लोगों समेत कुल 3 की मौत
हादसे में मरने वालों में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र निवासी लोको पायलट मनदीप प्रजापति (27 वर्ष), चुनार निवासी राशिद अहमद (60 वर्ष) और सिंगरौली के चारगोडा निवासी राम लांछन वैश्य (25 वर्ष) शामिल हैं. इन तीनों का शव मालगाड़ी के इंजन से बरामद किया गया. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के इंजन के परखच्चे उड़ गए.

घटनास्थल पर सीआईएसएफ कर्मी और सिंगरौली पुलिस के जवान बचावकार्य में जुटे हैं. दोनों ही मालगाड़ियों में सवार कर्मचारी इंजन के अंदर ही फंसे हैं जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. टक्कर के कारण लगे झटके से मालगाड़ियों के डिब्बे पटरी से उतर गएत्र कई डिब्बे पलट भी गए. 

इस रेलवे ट्रैक का उपयोग सिर्फ कोयला ढ़ोने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है. टक्कर के बाद पलटी कोयला से भरी बोगियों को खाली कर भारी क्रेन से उन्हें उठाया गया. वहीं ट्रेन के इंजन को मशीन से काटकर अंदर फंसे कर्मचारियों को बाहर निकालने की कोशिश हो रही है.