उज्जैन: गणेश चतुर्थी पंडाल में हुआ दो पक्षों में विवाद के बाद पथराव, पुलिस बल तैनात
Advertisement

उज्जैन: गणेश चतुर्थी पंडाल में हुआ दो पक्षों में विवाद के बाद पथराव, पुलिस बल तैनात

उज्जैन के पुराने शहर में खजूरवाली मस्जिद क्षेत्र में रात गणेश पंडाल के पास दो पक्षों में विवाद हो गया. 

(फाइल फोटो)

उज्जैन: उज्जैन में गुरुवार को गणेश चतुर्थी के मौके पर देर रात शहर में एक पंडाल में दो गुटों के बीच झगड़ा हो गया. पुराने शहर में खजूरवाली मस्जिद क्षेत्र में रात 11.30 बजे गणेश पंडाल के पास दो पक्षों में विवाद हो गया. इस बीच कुछ लोग मिर्ची नाला क्षेत्र में घुस गए और पथराव कर दिया. साथ ही 10 से अधिक वाहन के कांच फोड़ दिए. रात दो बजे तक कलेक्टर मनीष सिंह और एसपी सचिन अतुलकर मौके पर मौजूद रहे. एसपी ने बताया कि छोटी सी बात पर भीड़ जुट गई लेकिन अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. 

मामला उस समय बिगाड़ा जब पुलिस ने मोहर्रम का घोडा लेकर आ रहे कुछ लोगों को गणेश मंडप वाले रास्ते की बजाए दूसरे रास्ते भेज दिया. इसके बाद कुछ लोग गणेश मंडप के पास जमा होकर नारेबाजी करने लगे. लोगों ने उन्हें वहां हंगामा नहीं करने को कहा तो विवाद हो गया. युवकों के बीच हाथापाई जैसी स्थिति बन गई और दोनों तरफ से लोग जमा हो गए. इस दौरान कुछ लोग मिर्ची नाला क्षेत्र में घुस गए और पथराव शुरू कर दिया. करीब आधे घंटे तक यहां सड़कों और छतों से पथराव होता रहा. फिलहाल विवाद की आशंका के मद्देनजर यहां पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. 

मध्यप्रदेश में 'भारत बंद' के दौरान हिंसक प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़ 

घटना की सूचना मिलने के बाद यहां अतिरिक्त फोर्स भी पहुंच गई है. कलेक्टर और एसपी ने पहुंच कर लोगों से बातचीत की और इसके बाद स्थिति शांत हुई. एसपी का कहना है छोटी सी बात थी. समझाने के बाद लोग घरों में चले गए और हमें बल का प्रयोग नहीं करना पड़ा. सीसीटीवी फुटेज तलाश रहे हैं और उसके मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Trending news