MP: एटीएम धोखाधड़ी मामले में दो रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार
Advertisement

MP: एटीएम धोखाधड़ी मामले में दो रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

देश के अलग-अलग शहरों में एटीएम धोखाधड़ी के मामलों में कथित संलिप्तता को लेकर इंदौर से दो रोमानियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है.

फाइल फोटो

इंदौर: देश के अलग-अलग शहरों में एटीएम धोखाधड़ी के मामलों में कथित संलिप्तता को लेकर इंदौर से दो रोमानियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. मध्यप्रदेश पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अमरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बताया कि कोलकाता पुलिस की सूचना पर गुरुवार को गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान एड्रियन लिवियु (30) और कॉर्नेल कांस्टेन्टाइन (27) के रूप में हुई है. अपराध निरोधक शाखा के अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को कोलकाता पुलिस के दल को सौंप दिया गया है. यह दल उन्हें लेकर कोलकाता रवाना भी हो गया है. कोलकाता पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है.

एटीएम बूथ से चुराते थे डाटा
पुलिस के एक अन्य आला अधिकारी ने बताया कि दोनों रोमानियाई नागरिक उस गिरोह के कथित सदस्य हैं जो देश के कई शहरों के एटीएम बूथों में स्किमर और गुप्त कैमरे जैसे उपकरणों का इस्तेमाल कर लोगों के एटीएम कार्ड से डाटा चुरा चुका है. उन्होंने बताया कि शातिर गिरोह चुराए गये डाटा से एटीएम कार्ड के "क्लोन" तैयार करता है. एटीएम बूथ में लगाये गये गुप्त कैमरे के चलते इन्हें संबंधित एटीएम कार्ड का पासवर्ड भी पता होता है. इस गोरखधंधे से यह गिरोह कई लोगों के खातों से लाखों रुपए निकाल चुका है.

अधिकारी ने बताया कि रोमानियाई गिरोह के सदस्य आमतौर पर टूरिस्ट वीजा पर भारत आते हैं और महंगे होटलों में ठहरते हैं.

(इनपुट भाषा से)

Trending news