MP के इस जिले में बारिश का कहरः नाले में बहा लड़का, मां के साथ जा रहा था मंदिर; कई गांव जलमग्न

लड़का अपनी मां के साथ मंदिर जा रहा था. मां के साथ ही वह नाले पर बने पुल को पार करने लगा, तभी पुल पर बहाव तेज होने से पानी के साथ लड़का भी बह गया.

MP के इस जिले में बारिश का कहरः नाले में बहा लड़का, मां के साथ जा रहा था मंदिर; कई गांव जलमग्न
जिले में पिछले 24 घंटों से पानी गिर रहा है

मनोज जैन/शाजापुरः Boy Lost in Flood: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जुलाई माह के शुरुआत में बारिश लगभग बंद सी हो गई थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से कई जिलों में पानी गिरने से किसानों के चेहरे खिल उठे. शाजापुर जिले में भी पिछले 24 घंटों में चार इंच से ज्यादा पानी गिरा. लेकिन इस दौरान मोहम्मदखेड़ा गांव में आठ साल का लड़का पानी के तेज बहाव में बह गया. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और लड़के की तलाश में लग गई.  

मां के साथ गया था मंदिर
जिले के मोहम्मद खेड़ा के नाले में तेज बारिश से पानी तेज बहाव के साथ बह रहा था. 8 साल का लड़का अपनी मां के साथ मंदिर जा रहा था. मां के साथ ही वह नाले पर बने पुल को पार करने लगा, तभी पुलिया पर बहाव तेज होने से पानी के साथ लड़का भी बह गया. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे, उन्होंने रेस्क्यू टीम को भी संपर्क कर वहां बुलाया. 

बालक की तलाश में टीम जुटी हुई है. पिछले 24 घंटे में 4 इंच से भी ज्यादा बारिश हो चुकी है, शहर स्थित चिल्लर डैम में अभी तक 4 फुट से ज्यादा पानी भर चुका है. 

यह भी पढ़ेंः- वैक्सीन लगवाने वालों को ही मिलेगी MP विधानसभा में एंट्री, गेट पर दिखाना होगा सर्टिफिकेट

नदी नाले उफान पर
जिले में कल रात से बारिश जारी है, ग्रामीण क्षेत्रों में तो जलभराव की स्थिति पैदा हो गई, नदी-नाले उफान पर आ गए. अकोदिया समेत कई गांवों के घरों तक में पानी घुस गया. अकोदिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 8 और 9 में नगर पालिका की लापरवाही के चलते घरों में पानी घुस गया. लोगों ने इस बात की शिकायत कलेक्टर व सीएम हेल्पलाइन में की, लेकिन प्रशासन ने अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया. 

तिलावद मैना की बस्तियां जलमग्न
जिले के तिलावत मैना गांव में तो मुख्य मार्ग ही पूरी तरह टूट गया. यहां 3-4 घंटे की बारिश में ही तिलावद मैना की कई निचलीं बस्तियां जलमग्न हो जाएंगी. झोकर गांव के घरों में भी पानी घुस गया. सूरजपुर गांव के भी यही हालात हैं, यहां पुल पर तीन से चार फीट पानी भर गया. यहां एक दूध व्यापारी फंस गया था, जिसे रेस्क्यू कर निकाला गया. एक जीप भी पानी में डूब गई थी, जिसे बाहर निकाला गया. 

यह भी पढ़ेंः- CM शिवराज को अपशब्द कहना पड़ा भारी! कलेक्टर ने किया निलंबित, शिक्षक ने कही थी ये बात...

WATCH LIVE TV