केन्द्रीय गृह सचिव आज CG दौरे पर, नक्सल प्रभावित जिलों के कलेक्टर, SP के साथ करेंगे बैठक

 केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार अब नक्सलवाद से आर-पार की लड़ाई के मूड में नजर आ रही है और केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के छत्तीसगढ़ दौरे को इसी की कवायद माना जा रहा है.

केन्द्रीय गृह सचिव आज CG दौरे पर, नक्सल प्रभावित जिलों के कलेक्टर, SP के साथ करेंगे बैठक
अजय कुमार भल्ला आज रायपुर पहुंचेंगे (फोटो साभारः Twitter/@BhallaAjay26)

रायपुरः केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार अब नक्सलवाद से आर-पार की लड़ाई के मूड में नजर आ रही है और केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के छत्तीसगढ़ दौरे को इसी की कवायद माना जा रहा है. अजय कुमार भल्ला आज दिल्ली से सीधे जगदलपुर पहुंचेंगे. यहां केन्द्रीय गृह सचिव नक्सल प्रभावित 8 जिलों के कलेक्टर, एसपी के साथ बैठक करेंगे और नक्सल प्रभावित इलाकों में संचार माध्यम, इंटेलिजेंस और नक्सल विरोधी गतिविधियों की समीक्षा करेंगे.

आज ही अजय कुमार भल्ला रायपुर पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय गृह सचिव की इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में ही सीएम नक्सल उन्मूलन के लिए अपना प्लान और डिमांड केन्द्रीय गृह सचिव के सामने रखेंगे और इसी के आधार पर छत्तीसगढ़ सरकार को बजट भी अलॉट होना है.

देखें LIVE TV

मंत्रालय कर्मचारियों को मिलने वाली फ्री बस सुविधा होगी बंद, हर दिन हो रहा था 30 लाख का नुकसान

इस बैठक के बाद केन्द्रीय गृह सचिव राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. इसके अलावा वह छत्तीसगढ़ के राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि भल्ला छत्तीसगढ़ सरकार के साथ मिलकर अगले 6 माह के लिए एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए नई रणनीति बना सकते हैं. बता दें भल्ला रायपुर में शाम 4 बजे मंत्रालय में मुख्य सचिव समेत प्रदेश के अधिकारियों से बैठक करेंगे.