MP: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले, 'लोगों को CAA-NRC पर गुमराह करने वाली कांग्रेस भुगतेगी खामियाजा'

वहीं, एनपीआर पर तोमर ने कहा कि नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर हर 10 साल में तैयार होता है. इस बार भी सरकार एनपीआर तैयार कर रही है. 

MP: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले, 'लोगों को CAA-NRC पर गुमराह करने वाली कांग्रेस भुगतेगी खामियाजा'
(फाइल फोटो)

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. देश में सीएए और एनआरसी पर मचे घमासान को लेकर तोमर ने कहा कि दुनिया जानती है कि सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेने का नही है. तोमर ने कहा कि एनआरसी घुसपैठियों के खिलाफ है. अब कांग्रेस शरणार्थी और घुसपैठियों में अंतर नहीं कर पाती, ये उसका मानसिक दिवालियापन है. 

वहीं, एनपीआर पर तोमर ने कहा कि नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर हर 10 साल में तैयार होता है. इस बार भी सरकार एनपीआर तैयार कर रही है. लेकिन, कांग्रेस देश को गुमराह करने का पाप कर रही है. आने वाले समय में कांग्रेस को इस बात का खामियाजा भुगतना होगा. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के पैदल मार्च पर तोमर ने तंज कसते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने कर्ज माफ नहीं किया और विकास भी नहीं कर पा रही है. यही वजह है कि जनता का ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस कहीं बिल्डिंग तोड़ रही है तो, कहीं मार्च निकाल रही. यही धंधा बचा है कांग्रेस के पास. 

इसके साथ ही झारखंड में बीजेपी को मिली हार पर उन्होंने कहा कि हार और जीत लोकतंत्र का एक हिस्सा है. उन्होंने कहा कि जीत से आदत नहीं होना चाहिए और हार से हताश नहीं होना चाहिए. राजनीति में हार जीत चलती रहती है. साथ ही कांग्रेस पर भी तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ज्यादा खुश न हो, पूरे झारखंड में कांग्रेस 20 जगह चुनाव लड़ी थी, जिसमें से 13 सीटें जीती हैं.