MP: अतिथि विद्वानों के पंडाल में आगजनी की घटना, बीजपी ने की न्यायिक जांच की मांग
Advertisement

MP: अतिथि विद्वानों के पंडाल में आगजनी की घटना, बीजपी ने की न्यायिक जांच की मांग

कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए राकेश सिंह ने कहा कि अतिथि विद्वान लंबे समय से धरने पर बैठे हैं. सरकार ने उनसे वादा खिलाफी की है.

राकेश सिंह ने सवाल पूछा कि वह कौन लोग हैं जो अतिथि विद्वानों को धरने से हटाना चाहते हैं.

भोपाल: शाहजहानी पार्क में धरना दे रहे अतिथि विद्वानों के पंडाल में आगजनी की घटना को लेकर बीजेपी ने न्यायिक जांच की मांग की है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने सवाल पूछा कि वह कौन लोग हैं जो अतिथि विद्वानों को धरने से हटाना चाहते हैं.

कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए राकेश सिंह ने कहा कि अतिथि विद्वान लंबे समय से धरने पर बैठे हैं. सरकार ने उनसे वादा खिलाफी की है. BJP सदन में अतिथि विद्वानों का मुद्दा उठा चुकी है. राकेश सिंह ने कहा कि अतिथि विद्वानों के साथ धोखा हो रहा है.

सांसद राकेश सिंह ने कहा कि अतिथि विद्वान लोकतांत्रिक तरीके से शांति पूर्वक धरने पर बैठे थे. लेकिन उनके टेंट में आग लगा दी गई, कौन थे वो लोग, इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए.

गौरतलब है कि रविवार रात अतिथि विद्वानों के पंडाल में आग लगाने की कोशिश की गई. अतिथि विद्वान संघ के अध्यक्ष ने बताया कि रात के वक्त उनके दो साथी जाग रहे थे. तभी उन्होंने देखा कि पंडाल में आग लगी है, जब वो बाहर आए तो कुछ लोग पंडाल पर कुछ ज्वलंतशील पदार्थ डाल रहे थे. जैसे ही अतिथि शिक्षकों ने उनको पकड़ने की कोशिश की तो आग लगाने वाले मौके से भाग निकले. देवराज सिंह के मुताबिक जब ये आग लगी कुछ पुलिस वाले भी पंडाल के पास ड्यूटी पर मौजूद थे, फिर भी पुलिस किसी को पकड़ नहीं पाई. उन्होंने, इस मामले की एसआईटी से जांच की मांग की है.

बता दें कि नियमितीकरण की मांग को लेकर अतिथि विद्वानों का धरना 35वें दिन भी जारी है. अतिथि विद्वान संघ के अध्यक्ष डॉ देवराज सिंह ने कहा कि हम शांति से और लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. कांग्रेस सरकार हमें नियमित करने का अपना वचन पूरा नहीं कर रही है. उल्टा अब हमारे धरने को समाप्त करवाने के लिए इस तरह के षड्यंत्र किए जा रहे हैं.

Trending news