close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आज, मध्य प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेज बंद

देश के सबसे चर्चित केस राम मंदिर (Ram Mandir) और बाबरी मस्जिद के बीच चल रहे जमीनी विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज अपना ऐतिहासिक फासला सुनाने वाला है.

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आज, मध्य प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेज बंद
(फाइल फोटो)

भोपालः देश के सबसे चर्चित केस राम मंदिर (Ram Mandir) और बाबरी मस्जिद के बीच चल रहे जमीनी विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज अपना ऐतिहासिक फासला सुनाने वाला है. सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की संविधान पीठ शनिवार सुबह 10:30 बजे से अपना फैसला पढ़ना शुरू करेगी. ऐसे में इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए देशभर में पुलिस सहित अन्य फोर्स को अलर्ट पर रखा गया है और देश के कई हिस्सों में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी इस बेहद संवेदनशील केस पर आने वाले फैसले को देखते हुए शनिवार को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और शराब की दुकानें बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए प्रदेश भर में शनिवार को ड्राई-डे घोषित किया है और सभी शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं.

अयोध्या के DM बोले- फैसले को लेकर जिला प्रशासन तैयार, खतरे का कोई इनपुट नहीं

राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि शनिवार दिनांक 09 नवम्बर 2019 को मध्यप्रदेश के समस्त शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में एक दिवस का अवकाश रहेगा. इसके साथ ही कॉलेजों की भी छुट्टी रखी जाएगी. कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी भोपाल ने जिले में धारा 144 लागू की है. जिले में संचालित शासकीय एवं निजी स्कूल एवं कॉलेजों में शनिवार 9 नवम्बर को अवकाश घोषित किया गया है.

अयोध्या मामले पर सुबह 10.30 बजे SC का ऐतिहासिक फैसला आज; जानें 40 दिन की सुनवाई में क्या रही थीं दलीलें

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी भोपाल ने जिले में 5 और 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया है. जिले में आतिशबाजी ,पटाखें छोड़ने पर प्रतिबंध रहेगा. शनिवार को सभी निजी, शासकीय स्कूल, कालेज में अवकाश घोषित किया गया है.