रामविलास वेदांती की इच्छा- 'अयोध्या में इतना भव्य राम मंदिर बने कि इस्लामाबाद से दिखाई दे'
Advertisement

रामविलास वेदांती की इच्छा- 'अयोध्या में इतना भव्य राम मंदिर बने कि इस्लामाबाद से दिखाई दे'

रामविलास वेदांती ने कहा कि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर दुनिया में सबसे भव्य होगा और एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बनकर उभरेगा. इसके निर्माण में 67 एकड़ भूमि भी कम पड़ेगी.

राम विलास वेदांती.

इंदौर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता और रामजन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का ढांचा बनकर तैयार होने में 4 वर्ष लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर के बन जाने की संभावना है.

रामविलास वेदांती ने यह बयान इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान दिया. उन्होंने कहा, ''केंद्र सरकार की ओर से ट्रस्ट (श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास) गठन के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मुझे लगता है कि वर्ष 2024 के आम चुनाव से पहले राम मंदिर का बुनियादी ढांचा खड़ा हो जाएगा.''

''मंदिर ऐसा बने कि इस्लामाबाद, कोलंबो और काठमांडू दिखाई दे''
रामविलास वेदांती ने कहा कि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर दुनिया में सबसे भव्य होगा और एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बनकर उभरेगा. इसके निर्माण में 67 एकड़ भूमि भी कम पड़ेगी. उन्होंने इस बात की उम्मीद जताई कि हो सकता है कि भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 67 एकड़ भूमि के अलावा भी जमीन का अधिग्रहण करना पड़े. पूर्व बीजेपी सांसद वेदांती ने कहा कि अयोध्या में 1,111 फुट ऊंचा राम मंदिर बनाया जाना चाहिए जो इस्लामाबाद, कोलंबो और काठमांडू से भी दिखाई दे.

राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल नहीं किए जाने पर जानें क्या बोले वेदांती?
केंद्र सरकार की ओर से गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में अपने और राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े अन्य कई साधु-संतों और नेताओं को शामिल नहीं किए जाने के सवाल पर रामविलास वेदांती ने कहा कि जिन लोगों पर कोर्ट में कोई मामला विचाराधीन है, या जो लोग दलगत राजनीति में रहकर चुनाव लड़ चुके हैं, उन्हें राम मंदिर ट्रस्ट में नहीं रखा गया है. रामविलास वेदांती ने कहा कि वह खुद दो बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं.

Trending news