मंदसौर: शादी के बाद से सह रही थी पिटाई, अब पति ने दे दिया तीन तलाक

पीड़िता ने बताया कि परिवार वालों के बहकावे में आने के बाद उसके पति ने एक बार में तलाक, तलाक, तलाक कहकर उसे घर से निकाल दिया.

मंदसौर: शादी के बाद से सह रही थी पिटाई, अब पति ने दे दिया तीन तलाक
पीड़िता ने आवेदन में ये भी बताया कि उसका पति मारपीट कर परेशान करता था.

मंदसौर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर में तीन तलाक (Triple Talaq) का मामला सामने आया है. पीड़िता का आरोप है कि उसका पति पहले मारपीट कर परेशान करता था. वहीं, अब परिवार वालों के बहकावे में आने के बाद उसने एक बार में तलाक, तलाक, तलाक कहकर उसे घर से निकाल दिया. बताया जा रहा है कि मंदसौर जिले से पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया है.

मामले में जानकारी देते हुए CSP नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि पीड़िता इस्तियाक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव एवं अपर जिला जज रईस खान के सामने पेश हुई और अपना शिकायती आवेदन दिया. इस दौरान पीड़िता ने बताया कि वसीम रजा के साथ 18 जून 2019 को उसका निकाह मुस्लिम विधि अनुसार हुआ था. इस दौरान 51 हजार 786 रूपए मेहर तय की गई थी. पीड़िता ने आरोप लगाया कि निकाह के दो-तीन महीने में ही ससुरालवाले मारने पीटने लगे. पीड़िता ने अपने पति, ससुर, सास, देवर और ननद पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. इस्तियाक ने बताया कि एक बार उसकी सास ने मुंह के कपड़ा ठूंसकर उसे मारने की भी कोशिश की.

पीड़िता ने आवेदन में ये भी बताया कि उसका पति मारपीट कर परेशान करता था. वहीं परिवार वालों के बहकावे में आकर उसने तीन तलाक दिया और उसे घर से निकाल दिया. वहीं शिकायत के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव एवं अपर जिला जज रईस खान ने पुलिस अधीक्षक को मामले में कार्रवाई के लिए आदेशित किया है. जिसके बाद नई आबादी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस भी दर्ज कर लिया है. जानकारी देते हुए CSP नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धारा 498A, 323 व मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण एक्ट 2018) के तहत 3/4 धारा में प्रकरण दर्ज किया गया है. साथ ही आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.