''तुम्हें कुरान की कसम, कांग्रेस से गद्दारी मत करना'', वायरल VIDEO पर गरमाई MP की सियासत
Advertisement

''तुम्हें कुरान की कसम, कांग्रेस से गद्दारी मत करना'', वायरल VIDEO पर गरमाई MP की सियासत

इस वीडियो में इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल मुस्लिमों को कुरान की कसम खिलाते दिख रहे हैं कि वे उनकी ही पार्टी को वोट करेंगे.

 इंदौर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कुरान की कसम दिलाई गई.

इंदौर: मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव से पहले सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो ने राज्य में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है. इस वीडियो में इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल मुस्लिमों को कुरान की कसम खिलाते दिख रहे हैं कि वे उनकी ही पार्टी को वोट करेंगे. वीडियो में कांग्रेस के मेयर पद के संभावित प्रत्याशी विधायक संजय शुक्ला भी शिरकत करते नजर आ रहे हैं. ऐसे आयोजनों को लेकर अब भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. साथ ही शहर काजी ने भी कांग्रेस पर मजहब के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है.

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के बेटे बने बैतूल कलेक्टर, IAS मयंक अग्रवाल नीमच के कलेक्टर बने

हम तो श्रीराम के हैं, क्या कांग्रेस कुरान की है: रामेश्वर शर्मा
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि कांग्रेस ने धर्म का मजाक उड़ाया है. उसे अपने ही कार्यकर्ताओं पर भरोसा नहीं है. वहीं विधायक रामेश्वर शर्मा का कहना है, ''हम तो गर्व से कहते हैं कि हम श्रीराम के हैं. क्या कांग्रेस क़ुरान की है?'' राज्य की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा कि अल्लाह ताला कांग्रेस को सद्बुद्धि दे. कांग्रेस ने अपने वास्तविक चरित्र को किया उजागर. यह पार्टी आजादी के बाद से तुष्टीकरण की राजनीति करती आई है. देश के टुकड़े करने का हमेशा प्रयत्न किया है. कांग्रेस अपने देशद्रोही हरकतों से बाज नहीं आएगी.

'PM KISAN सम्मान' निधि का बदला नियम, इन किसानों को अब नहीं मिलेगा 6000 रुपया, जानें यहां

कांग्रेस कसम खिलाकर कर रही मुसलमानों की बेइज्जती: भाजपा
बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है कि राज्य की जनता कांग्रेस को नकार चुकी है. जिस तरह शहर अध्यक्ष कुरान की शपथ दिला रहे हैं, उसे देखकर लग रहा है कि अब कांग्रेस को मुस्लिम समाज के लोगों पर भी विश्वास नहीं रहा है. कांग्रेस के जिम्मेदार नेता कसम खिलाकर मुस्लिमों की बेइज्जती कर रहे हैं. इस पार्टी ने हमेशा ही समाज को बांटने का काम किया है. इस वायरल वीडियो से पार्टी का असली चेहरा उजागर हो गया है. इस मुद्दे पर शहर काजी सैय्यद इशरत अली ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

BJP को टक्कर देने के लिए कांग्रेस बनाएगी 5 लाख सोशल मीडिया वॉरियर्स, कैम्पेन लॉन्च

मजहब पाक होता है, सियासत के लिए इस्तेमाल ठीक नहीं: काजी
शहर काजी सैय्यद इशरत अली का कहना है कि मजहब को सियासत से दूर रखना चाहिए. लोकतंत्र में हर आदमी के अपने अधिकार हैं. वे सियासी तौर पर जिसे चाहे उसे चुनें. मजहब बहुत पाक होता है, उसका सियासत में इस्तेमाल करना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि कुरान की कसम खिलाना गलत है. अपनी ओर से कोई भी शपथ दिलाइए, लेकिन धर्म आधारित शपथ दिलवाना गलत है. शहर काजी ने कहा कि वोट देने की बजाय आप ये शपथ दिलाइए कि सियासत ईमानदारी से करेंगे. मोहब्बत से रहेंगे, एक दूसरे का ख्याल रखेंगे.

दुनिया के लिए मिसाल है मध्यप्रदेश का यह गांव, हर घर में सौर ऊर्जा से पकता है खाना

इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष का शपथ दिलवाते वीडियो वायरल
आपको बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी अपने-अपने दांव खेल रही हैं. इंदौर में अपना मेयर बनवाने के लिए दोनों ही पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं. आपको बता दें कि इंदौर भाजपा का मजबूत गढ़ रहा है. कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल अपनी पार्टी के मेयर पद के संभावित उम्मीदवार विधायक संजय शुक्ला को लेकर मुस्लिम इलाकों में जा रहे हैं. कार्यकर्ताओं को कुरान की कसम खिलवा रहे हैं. कसम यह दिलवाई जा रही है कि पार्टी टिकट किसी को भी दे, हमें उसके खिलाफ नहीं बल्कि एकजुट होकर कांग्रेस को मजबूत करना है.

VIDEO: कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को राज्यसभा से विदाई देते हुए रोने लगे PM मोदी

इंदौर के चंदननगर इलाके में सोमवार शाम ऐसा ही एक आयोजन किया गया था जिसमें कांग्रेस के पार्षद पद के दावेदार शामिल हुए. इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल भी कार्यक्रम में मौजूद थे. उन्होंने अपने भाषण के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि कुरान की कसम खाइए, जिसे टिकट मिलेगा, सब उसकी मदद करेंगे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से गद्दारी नहीं करने का भी आश्वासन मांगा. वहां मौजूद कुछ मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने कसम खाई और तालियां भी बजाईं. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद अब मुस्मिल समुदाय की ओर से इस पर आपत्ति जताई जा रही है. 

WATCH LIVE TV

ये भी देखे

Trending news