बालाघाट में संघ प्रचारक से मारपीट को भाजपा ने कहा 'अक्षम्य अपराध'
Advertisement

बालाघाट में संघ प्रचारक से मारपीट को भाजपा ने कहा 'अक्षम्य अपराध'

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में आरएसएस प्रचारक से पुलिस मारपीट के मामले पर रोष व्यक्त करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदेश में नौकरशाही की ‘हिम्मत’ पर सवाल उठाते हुए इसे ‘अक्षम्य अपराध’ करार दिया।

भोपाल : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में आरएसएस प्रचारक से पुलिस मारपीट के मामले पर रोष व्यक्त करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदेश में नौकरशाही की ‘हिम्मत’ पर सवाल उठाते हुए इसे ‘अक्षम्य अपराध’ करार दिया।

इस घटना पर विजयवर्गीय ने मंगलवार शाम ट्वीट कर कहा, ‘नौकरशाही की इतनी हिम्मत। बालाघाट में आरएसएस कार्यालय में जिला प्रचारक जी के साथ मारपीट अक्षम्य है।’ उन्होंने ट्विटर पर आगे पोस्ट किया कि बालाघाट में आरएसएस कार्यालय के अन्दर घुसकर एएससपी की उपस्थिति में थानेदार और वहां के गुंडों ने जिस बुरी तरह से जिला प्रचारक जी के साथ मारपीट की है यह अक्षम्य अपराध है। मन में बहुत आक्रोश है। क्या हमारी सरकार में नौकरशाही की इतनी हिम्मत भी हो सकती है।’ 

आरएसएस के बालाघाट जिला प्रचारक सुरेश यादव (28) द्वारा मुस्लिम नेता असदुद्दीद्दीन ओवैसी के खिलाफ सोशल मीडिया में टिप्पणी करने के मामले में पुलिसकर्मियों पर यादव के साथ जमकर मारपीट कर उन्हें गंभीर रूप से घायल करने का आरोप है। बालाघाट के पुलिस महानिरीक्षक डीसी सागर ने बताया कि बालाघाट पुलिस अधीक्षक असित यादव ने संघ प्रचारक यादव पर कातिलाना हमला करने के मामले में बैहर पुलिस थाने के निरीक्षक जिया-उल-हक और उप निरीक्षक अनिल अजमेरिया को 26 सितम्बर को निलम्बित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में बैहर में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश शर्मा, नगर निरीक्षक जियाउल-हक एवं उप निरीक्षक अनिल अजमेरिया और एएसआई सुरेश विजयवार और अन्य के खिलाफ भादंवि की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और धारा 452, सहित अन्य सम्बद्ध धाराओं में अपराध पंजीबद्घ किया है।

विजयवर्गीय ने बताया कि यादव द्वारा सोशल मीडिया में औवेसी के खिलाफ पोस्ट करने की शिकायत मिलने के बाद पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि 25 सितम्बर रविवार की रात्रि में बैहर थाना प्रभारी जिया उल हक एवं उनके साथ अन्य स्थानीय व्यक्ति एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपनिरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक सहित अन्य लोग आरएसएस के बैहर कार्यालय में पहुंचे और यादव के साथ जमकर मारपीट की और उन्हें मारते हुए पुलिस थाने लेकर आए। 

पुलिसकर्मियों की मार से बचकर यादव थाने के पास एक मकान में घुस गए लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें वहां से भी निकालकर फिर थाने में जमकर पिटाई की और यादव के खिलाफ भादंवि की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस पिटाई से यादव को गंभीर चोटें आई तथा वह संभागीय मुख्यालय जबलपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

इस घटना के बाद बैहर कस्बे में में आक्रोश फैल गया और भारी संख्या में आरएसएस के कार्यकर्ता बैहर सहित जिले भर से बैहर थाने पहुंचे और यादव के रिहाई की मांग करने लगे। इस घटना के कारण कस्बे में गंभीर तनाव की स्थिति पैदा हो गई। प्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह और कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन आज यादव का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे। इस बीच आरएसएस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस घटना के विरोध में कल बालाघाट जिला बंद करने का आहवान किया है।

Trending news