close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दबंगों से परेशान युवक ने थाने के सामने की आत्मदाह की कोशिश, बोला- जमीन खाली कराओ नहीं तो...

भिण्ड के गोरमी थाना अंतर्गत तिवारी मोहल्ले में रहने बाले डरू तिवारी की जमीन पर स्थानीय दंबग कौशल तिवारी ने कब्जा कर लिया. जिस कब्जे को हटवाने के लिए डरू ने अपने स्तर पर सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन दंबग कौशल तिबारी ने जमीन खाली नहीं की.

दबंगों से परेशान युवक ने थाने के सामने की आत्मदाह की कोशिश, बोला- जमीन खाली कराओ नहीं तो...
मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने समझाइश दी, तब कहीं जाकर युवक माना. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रदीप शर्मा/भिंडः मध्य प्रदेश के भिंड में ग्रामीण इलाकों के लोग अभी भी दबंगों के कहर से जूझ रहे हैं. इन इलाकों में ग्रामीणों पर गांव के दबंग अक्सर ही अपनी धौंस जमाते और उन्हें परेशान करते मिल जाते हैं. ऐसा ही एक मामला तब चर्चा का विषय बन गया, जब दबंगों द्वारा जमीन पर कब्जा किए जाने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में अपनी शिकायत लेकर एक युवक थाने पहुंचा. वहीं शिकायत पर कार्रवाई न होने पर युवक ने थाने के सामने ही आत्महत्या करने का प्रयास किया.

इस पर किसी तरह से युवक को जान देने से रोका गया और थाना प्रभारी की समझाईश के बाद युवक ने बात मान ली. दरअसल, भिण्ड के गोरमी थाना अंतर्गत तिवारी मोहल्ले में रहने बाले डरू तिवारी की जमीन पर स्थानीय दंबग कौशल तिवारी ने कब्जा कर लिया. जिस कब्जे को हटवाने के लिए डरू ने अपने स्तर पर सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन दंबग कौशल तिबारी ने जमीन खाली नहीं की. जिस पर पीड़ित कलेक्टर के पास पहुंचा और अपनी समस्या कलेक्टर के सामने रखी.

देखें लाइव टीवी

युवक की बात सुनने के बाद कलेक्टर ने गोरमी थाने को कार्रवाई के लिए लिखित पत्र भेजा, लेकिन गोरमी पुलिस ने कलेक्टर के आदेश को भी झूठा बता कर कोई कार्रवाई नहीं की. ऐसे में थाने के लगातार 6 महीने तक चक्कर काट-काट कर परेशान डरू पेट्रोल की बोतल और लाइटर लेकर थाने पहुंचा और कार्रवाई नहीं करने पर अपनी जान देने की बात कहने लगा. 

मध्य प्रदेशः मिलावटखोरों पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार, CM कमलनाथ के आदेश पर हुई बड़ी कार्रवाई

पेट्रोल की बोतल देख कर पुलिस स्टाफ के हाथ-पैर फूल गए और थाना प्रभारी को बुलाया गया. मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने समझाइश दी, तब कहीं जाकर युवक माना. आप को बता दें कि डरू की जमीन पर कब्जा करने बाला दबंग कौशल तिबारी विधान सभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी से चुनाव भी लड़ चुका है. हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की है और उल्टे पुलिस पीड़ित को ही आदतन अपराधी बता कर मामले से पल्ला झाड़ रही है.