मध्‍यप्रदेश में तापमान 46 के पार, नहीं थमेगा लू का कहर, लोग बेहाल
Advertisement

मध्‍यप्रदेश में तापमान 46 के पार, नहीं थमेगा लू का कहर, लोग बेहाल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बुधवार सुबह से निकली तेज धूप से जनजीवन बेहाल है. 

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बुधवार सुबह से निकली तेज धूप से जनजीवन बेहाल है. राज्य में लगातार गर्मी का असर बढ़ रहा है. बुधवार को भी धूप की चुभन बनी हुई है. लू का असर होने से जनजीवन प्रभावित है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में लू का असर रहा, अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया. 

वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में छतरपुर, दमोह, होषंगाबाद, राजगढ़, रायसेन, खरगोन, उमरिया, सागर आदि स्थानों पर लू चलने के आसार हैं. राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.2 सेल्सियस, इंदौर का 27.8, ग्वालियर का 25.2 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मप्र: गर्मी का बढ़ा पारा, अगले 24 घंटों में हो सकती है बारिश

मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 43 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 45.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस रहा. दो तीन दिन एमपी के लोगों को खास सावधानी बरतने की जरूरत है. मौसम विभाग ने कहा है कि पूरा प्रदेश तप रहा है. पूरे प्रदेश के जिलों का तापमान 42 डिग्री से ज्यादा बना हुआ है.

(इनपुट: IANS)

Trending news