मध्‍यप्रदेश: मानसून से पहले तापमान में गिरावट, अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश
Advertisement

मध्‍यप्रदेश: मानसून से पहले तापमान में गिरावट, अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में गर्म हवाओं के कम हुए असर और तापमान में गिरावट ने गर्मी से कुछ राहत दी है. 

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में गर्म हवाओं के कम हुए असर और तापमान में गिरावट ने गर्मी से कुछ राहत दी है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में लू का असर रहने और बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. राज्य में शुक्रवार की सुबह बीते दिनों के मुकाबले कुछ राहत देने वाली रही. धूप के बावजूद चल रही हवाओं में गर्माहट कम होने से गर्मी से राहत रही. 

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून पूर्व की गतिविधियों के चलते तापमान में गिरावट आई है, जिससे गर्मी का असर कम हुआ है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में रीवा, जबलपुर, चंबल और शहडोल संभागों सहित राज्य के बड़े हिस्से में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है. साथ ही छतरपुर, दमोह, उमरिया, होशंगाबाद में लू का असर जारी रह सकता है.

मध्यप्रदेश में मानसून की आहट से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट

राज्य में धीरे-धीरे गर्मी का असर कम हो चला है. शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 30.4 सेल्सियस, इंदौर का 26.4, ग्वालियर का 28.8 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 41.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 43 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

(इनपुट: IANS)

Trending news