Lucky Plant

सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में लोग कई तरह के पौधे लगाते हैं. अगर आप भी पौधा लगाना चाहते हैं तो गुलाब का पौधा लगाएं. इससे आपकी कई समस्याएं हल होंगी.

Zee News Desk
Jul 29, 2023

फायदे 1

अगर आपके घर में किसी बात को लेकर कलेश चल रहा है तो आप सावन के महीने में गुलाब का पौधा लगाएं. इस पौधे को लगाने से आपके घर का कलेश दूर होगा.

फायदे 2

गुलाब के फूल को प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है, ऐसे में अगर आप गुलाब का ये पौधा लगाता हैं तो आपका प्रेम आपकी तरफ खींचा चला आएगा.

फायदे 3

गुलाब के पौधे को लेकर कहा जाता है कि शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को पांच गुलाब की पंखुड़ी को पान के पत्ते में रखकर अर्पित करें. ऐसा करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी.

फायदे 4

अक्सर देखा जाता है कि लोग करियर को लेकर काफी परेशान रहते हैं. अगर आपको भी ऐसी समस्या आ रही है तो आप रोजाना गुलाब के फूल पर कपूर रख कर जलाएं. ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी.

फायदे 5

गुलाब के पौधे के फूल को लेकर कहा जाता है हर शुक्रवार इसे मां लक्ष्मी के ऊपर चढ़ाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होने लगेगी.

फायदे 6

अगर आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो गुलाब का पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इसके फूल को चढ़ाने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

फायदे 7

अगर आपके जीवन में किसी तरह का संकट आ रहा है तो आप शनिवार के दिन हनुमान जी को गुलाब का माला पहनाएं. ऐसा करने से बाबा बजरंग बली हर संकट से निजात दिलाएंगे.

सही दिशा

गुलाब का पौधा लगाते समय सही दिशा का जरुर ध्यान रखना चाहिए. जब भी इसे आप लगाएं तो उत्तर या पूर्व की दिशा में लगाएं इससे आपके सारे कष्ट दूर होंगे.

VIEW ALL

Read Next Story