Eye Care Tips: अक्सर देखा जाता है कि लोगों के आंखों में पानी आता है. साथ ही साथ आंखों में जलन भी होती है. इसकी वजह से आंखे लाल हो जाती है. अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या आ रही है तो ये घरेलू उपाय अपनाएं इससे आपकी आंखों को काफी राहत मिलेगी.

ठंढा दूध

अगर आपकी आंखों में धूप धूल डस्ट आदि की वजह से जलन होता है या फिर आपकी आंखे लाल होती है तो आप ठंडे दूध का सेवन कर सकते हैं. इससे आंखों की जलन दूर होती है.

ठंडे पानी के छींटे

अगर आपकी आंखों में जलन हो रही है या फिर आपकी आंखे लाल हो गई हैं तो आप पानी के छींटे मार सकते हैं. इससे आपकी आंखों में ठंडक आएगी.

एलोवेरो जूस

अगर आपकी आंखों में जलन हो रही है तो आप एलोवेरा जूस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल आंखों के लिए अच्छा माना जाता है.

धनिया का पानी

आंखों में खुजली और जलन से राहत पाने के लिए धनिया के पानी का इस्तेमाल भी काफी अच्छा माना जाता है. क्यों इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होता है, जो खुजली को राहत देता है.

गुलाब जल

अगर आपकी आंखें लाल हो रही हैं और खुजली हो रही है तो आप गुलाब जल या तुलसी का पानी डाल सकते हैं. ये आंखों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.

नींद की कमी

कई बार लोगों की नींद न पूरी होने की वजह से आंखों में खुजली और जलन होती है. साथ ही साथ लाल भी हो जाती है. ऐसे में आपको सही से नींद लेनी चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story