गणेश चतुर्थी पर अपना लें ये आसान उपाय, खुशियों से भर जाएगा खजाना

Abhinaw Tripathi
Aug 27, 2024

Ganesh Chaturthi Ke Upay

गणेश चतुर्थी को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई है. चतुर्थी पर गणेश भगवान को स्थापित किया जाता है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं पंडित सर्वेश शास्त्री जी कुछ ऐसे उपाय के बारे में जिसे अपनाने से आपके जीवन में बरक्कत हो सकती है.

कब है

गणेश चतुर्थी इस बार 7 सितंबर को मनाई जाएगी. इस दिन लोग गणेश भगवान को स्थापित करते हैं.

उन्नति और सौभाग्य

जीवन में उन्नति और सौभाग्य प्राप्ति के लिए आप मिट्टी के गणेश भगवान स्थापित करें और 'ॐ ह्रीं ग्रीं ह्रीं' मंत्र का 108 बार जाप करें.

आर्थिक परेशानी

गणेश चतुर्थी के दिन 11 गांठों को भगवान गणेश के माथे से छूकर चरणों में अर्पित कर दें, इससे आर्थिक परेशानी का हल निकल सकता है.

बिजनेस

बिजनेस में उन्नति के लिए 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर हर दूर्वा को चढ़ाते समय 'श्री गजवक्त्रं नमो नम:' मंत्र का मन ही मन जप करते रहें.

बेटी की विवाह

अगर बेटी की विवाह में दिक्कतें आ रही हैं तो मालपुए का भोग लगाएं और पूरा परिवार एक साथ प्रार्थना करें, इससे दिक्कतें दूर हो सकती है.

आर्थिक संपन्नता

भगवान गणेश के पूजन में घी और गुड़ का भोग लगाएं, इसके बाद गणेश अर्थवशीर्ष का पाठ करें, इससे भी आर्थिक संपन्नता आ सकती है.

शादीशुदा

अगर आपके शादीशुदा जीवन में परेशानी आ रही है तो 21 दुर्वा गणेश चतुर्थी पर गणेश भगवान को अर्पित करें, इससे अड़चनों से निजात मिलेगी.

(यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें)

VIEW ALL

Read Next Story