Ganga Dussehra ke upay: गंगा दशहरा पर लोग पाप धुलने के लिए नदी में डुबकी लगाते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इससे उन्हें कई पुण्य फल प्राप्त होता है. इस अवसर पर नारियल के ये उपाय आपको धनवान बना सकते हैं.

नारियल पर चमेली का तेल और सिन्दूर से स्वस्तिक का चिह्न बना कर इसे हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है.

गंगा दशहरा के दिन काला धागा लें और इसे एक नारियल पर लपेट लें. इसके बाद इसे नदी की धारा के साथ प्रवाहित कर लें ऐसा करने से आप ऋण से मुक्त हो सकते हैं.

अगर आपको बिजनेस में घाटा लग रहा है तो आप एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ राम मंदिर में चढ़ा दें. ऐसा करने से आपके बिजनेस में तरक्की होगी.

नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सवा मीटर गुलाबी, सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली, दही, सफेद मिष्ठान्न एक जोड़ा जनेऊ के साथ मां लक्ष्मी को चढ़ाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होने लगेगी.

अगर आपको शनि राहु से संबंधित कोई समस्या हो तो आप नारियल को काले कपड़े में लपेट लें. इसके अलावा 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल और 1 कील के साथ नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से ग्रहों का प्रभाव कम होता है.

अगर आप किसी काम को लेकर परेशान हैं तो नारियल को एक लाल सूती कपड़े में लपेट लें और फिर नदी के बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें और अपनी कामना 7 बार नारियल से कहें, ऐसा कहने से बिगड़ा काम बन सकता है.

अगर आप किसी बीमारी को लेकर परेशान हैं तो एक नारियल लेकर 21 बार अपने ऊपर गोंठ कर इसे नदी में प्रवाहित कर दें, ऐसा करने से आपको बीमारी से राहत मिलेगी.

दशहरे के दिन आप एक नारियल को सिर के पास रखकर सो जाएं. इसके बाद सुबह उठकर उसे नदी में प्रवाहित कर दें ऐसा करने से आपकी सामाजिक आर्थिक स्थिति ठीक होगी.

गंगा दशहरा पर लक्ष्मी पर सुबह गंगा स्नान करें. इसके बाद शाम में मां लक्ष्मी और गणेश भगवान की पूजा करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होने लगती है.

VIEW ALL

Read Next Story