Kanakdhara Stotra ke Totke

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग विधि विधान से पूजा करते हैं. कई तरह से पूजा पाठ किया जाता है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कनकधारा स्त्रोत का पाठ किया जाता है. इसका पाठ करते समय अगर आप ये पाठ करते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है.

Zee News Desk
Jun 12, 2023

सुख संपत्ति आती है

पौराणिक मान्यता के अनुसार मां लक्ष्मी जिस घर में विराजमान होती है उस घर में सुख संपत्ति आती है.

शुक्रवार मां लक्ष्मी का दिन

शुक्रवार के दिन को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है. ऐसे में इस दिन कनकधारा स्त्रोत का पाठ करने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

लाल फूल मां लक्ष्मी को चढ़ाएं

कनकधारा पाठ करते समय फूलों का विशेष ध्यान रखा जाता है. इस पाठ को करते समय लाल फूल मां लक्ष्मी को चढ़ाने मां लक्ष्मी दो गुना फल देती हैं.

घी का दीपक जलाएं

मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद माता लक्ष्मी औऱ तुलसी माता के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए.

सफेद पोषाक रखें

कनकधारा पाठ करते समय दान देने के लिए सफेद पोषाक रखना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है और घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

पॅाजिटिव एनर्जी आएगी

शुक्रवार के दिन के अलावा अगर आप नियमित तौर पर इसका जप कर सकते हैं तो इससे आपके घर में पॅाजिटिव एनर्जी आएगी.

शुक्रवार के दिन 7 बार जप

कनकधारा स्त्रोत को लेकर कहा जाता है कि इसका जप शुक्रवार के दिन 7 बार करने से मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती हैं और घर पर अपनी दयादृष्टि बनाती हैं.

सही उच्चारण

कनक धारा स्त्रोत का पाठ करते समय इसके उच्चारण पर विशेष ध्यान दें. उच्चारण करते समय किसी भी प्रकार की गलती न करें. इसका सही उच्चारण करने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

धन प्राप्ति के लिए पाठ

कनक धारा में कनक का मतलब होता है सोना औऱ धारा का मतलब होता है धारा.

धन प्राप्ति के लिए पाठ

कनकधारा स्त्रोत की रचना आदि गुरु शंकराचार्य ने की थी. कहा जाता है कि एक बार इस स्त्रोत का पाठ करके उन्होंने धन की वर्षा करवाई थी.

VIEW ALL

Read Next Story