पचमढ़ी

पचमढ़ी सतपुड़ा रेंज में स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. आपको बता दें कि राज्य के अन्य स्थानों की तुलना में पचमढ़ी में तापमान अपेक्षाकृत कम रहता है. ठंडी हवा और हरा-भरा वातावरण के कारण ये गर्मियों के दौरान कपल्स के लिए घूमने के लिए एक शानदार जगह है.

Abhay Pandey
Apr 11, 2023

मांडू

मांडू धार जिले में है. यह शहर एक पठार पर स्थित है और यहां का तापमान मध्य प्रदेश के अन्य भागों की तुलना में ठंडा रहता है. यह शहर अपनी खूबसूरत वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें जहाज महल, हिंडोला महल और रूपमती महल शामिल हैं.

महेश्वर

महेश्वर नर्मदा नदी के तट पर स्थित एक खूबसूरत शहर है. कई कपल्स मध्य प्रदेश में गर्मियों के दौरान छुट्टियां बिताने के लिए यहां आते हैं. बता दें कि महेश्वर में कई घाट हैं, यहां कपल्स नदी पर नाव की सवारी कर सकते हैं और सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं. साथ ही यह शहर अपने महेश्वर मंदिर और हथकरघा साड़ियों के लिए भी प्रसिद्ध है.

भेड़ाघाट

भेड़ाघाट जबलपुर जिले में नर्मदा नदी के तट पर स्थित है. यहां भी कपल्स नदी में नाव की सवारी कर सकते हैं और शहर की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं. बता दें कि भेड़ाघाट के अलावा जबलपुर में कपल्स के लिए गर्मी के मौसम में वैकेशन बिताने के लिए कई अच्छी जगहें हैं.

अमरकंटक

अमरकंटक अनूपुर जिले में स्थित एक खूबसूरत जगह है. यह शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता और धार्मिक महत्व के लिए प्रसिद्ध है. इस क्षेत्र में कई मंदिर और झरने हैं जहां कपल्स घूम सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story