क्यों जाएं दिल्ली? जब इंदौर के इन सस्ते बाजारों से कर सकते हैं शॉपिंग

Abhay Pandey
Aug 11, 2024

मध्य प्रदेश में मशहूर

इंदौर के ये मार्केट खरीददारी और व्यापार के लिए पूरे मध्यप्रदेश में मशहूर हैं. यहां पर लोग फेमस माहेश्वरी साड़ियां और चंदेरी रेशम भी खरीदने आते हैं.

बाजार और फेमस चीजें

आइए आपको बताते हैं उन फेमस बाजारों और वहां पर मिलने वाली खास चीजों के बारे में.

सर्राफा बाजार आभूषणों के लिए प्रसिद्ध है

शहर का प्रमुख बाजार सर्राफा बाजार को माना जाता है. यह अन्नपूर्णा रोड पर स्थित है. सुबह 11 बजे से लेकर रात 12 बजे तक आप शॉपिंग कर सकते हैं. इस बाजार में सभी तरह की ज्वैलरी उपलब्ध रहती है.

एमटी क्लॉथ मार्केट

बड़े शेखावत में स्थित एमटी क्लॉथ मार्केट के लिए फेमस है. यहां आपको कम कीमत पर शानदार कुर्तियां, कुर्ते, सलवार सूट और हाथ से कढ़ाई की गई साड़ियां खरीदने का मौका मिलेगा.

शादी की खरीदारी के लिए है खास

सीतलामाता बाजार शादी की खरीदारी के लिए फेमस है. यहां हर तरह के एथनिक वियर मिलते हैं. नई और पुरानी दोनों डिज़ाइन की साड़ियां और लहंगे यहां उपलब्ध हैं.

डिजाइनर शोरूम है हेरिटेज मार्केट में

हेरिटेज मार्केट शहर के बीचोबीच स्थित है. यह बाजार अपनी डिज़ाइन के लिए जाना जाता है. यहां पर डिजाइनर शोरूम से लेकर कई इंटरनेशनल ब्रांड्स देखने को मिलेंगे. ट्रेंडिंग कपड़ों के लिए यह बेस्ट मार्केट है.

मूलचंद मार्केट

इंदौर का मूलचंद मार्केट बच्चों की खरीदारी के लिए सबसे अच्छी जगह है. यहां कई रेडीमेड दुकानें और दर्जी भी हैं जो बच्चों के कपड़े सिल सकते हैं.

तोपखाना बाजार

सबसे अच्छे बाजारों में से एक तोपखाना बाजार है. इस एक ही मार्केट में आपको कपड़े, गहने, एक्सेसरीज और हैंडीक्राफ्ट वस्तुएं मिल जाएंगी. यहां मूर्तियां, सुंदर पत्थर और खूबसूरत घरेलू सामान भी उपलब्ध है.

तिब्बती बाजार है पहाड़ियों के लिए

इंदौर का तिब्बती बाजार पहाड़ी समुदायों के लिए खास है. यहां उनकी जरूरत की सारी वस्तुएं मिल जाती हैं. यहां तिब्बती लोगों के स्टाइल के कपड़े और उनका पसंदीदा खाना भी उपलब्ध है.

मारोठिया बाजार

इस बाजार में हाथ की कला से बनाए गए सामान की अच्छी बिक्री होती है. देशभर के स्थानीय कारीगर यहां अपना स्टॉल लगाते हैं.

खजूरी बाजार

स्टूडेंट्स के लिए खजूरी बाजार बहुत खास है. यहां पर उन्हें किताबें और स्टेशनरी का सामान अच्छे और सस्ते दामों में मिलता है.

जेल रोड बाजार

यह बाजार इलेक्ट्रॉनिक सामान और घरेलू उपकरणों के लिए मशहूर है. दिवाली और नए साल के दौरान आपको यहां पर अच्छी सेल देखने को मिलेगी.

VIEW ALL

Read Next Story