Vastu Tips For Madar Plant

सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में आप मदार का पौधा लगाएं. ये पौधा भगवान भोलेनाथ को काफी प्रिय है. जानिए इसके चमत्कारी फायदे.

भगवान शिव को प्रिय

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मदार पौधे के फूल को भगवान शिव को चढ़ाना काफी शुभ माना जाता है. ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा आपके परिवार पर होती है.

मां लक्ष्मी का वास

कहा जाता है कि अगर मदार की जड़ों में भगवान गणेश की प्रतिमा निकलती है तो इससे ऋद्धि-सिद्धि और अन्नपूर्णा की कृपा होती है. साथ ही साथ मां लक्ष्मी का वास होने लगता है और घर में पैसों का आगमन होने लगता है.

जड़ में गणेश भगवान का वास

पुराने सफेद मदार के पौधों की जड़ों को खोदने पर अगर इसकी जड़ में गणेश जी की प्रतिमा प्राप्त होती है, तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा मिलने पर परिवार में काफी बरकत होती है.

कम होता है ग्रहों का प्रभाव

मदार का पौधा घर पर लगाने से ग्रहों से छुटकारा मिलता है. कई बार देखा जाता है कि काफी मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती ऐसे में मदार का पौधा लगाना चाहिए.

बुरी नजर से छुटकारा

घर के किसी बच्चे को अगर बुरी नजर लग गई है तो सफेद मदार के 11 फूलों की माला बनाकर उसे पहनाना चाहिए. ऐसा करने से बुरी नजर से छुटकारा मिल जाता है.

दुर्घटना से राहत

आक की जड़ों को लेकर कहा जाता है कि इसकी जड़ को ‘ऊँ नमो अग्नि रूपाय ह्रीं नम:’ मंत्र जपकर पास रख लें, ऐसा करने यात्रा में दुर्घटना का भय नहीं रहेगा.

लाल कपड़े के उपाय

मदार की जड़ों को रविपुष्य नक्षत्र में लाल कपड़े में लपेटकर घर में रख लें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी काफी ज्यादा प्रसन्न होती हैं और परिवार में बरकत होती है.

सही दिशा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मदार का पौधा दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना काफी शुभ माना जाता है. इसके अलावा दक्षिण या उत्तर दिशा में भी इसे लगा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story