फर्न प्लांट

फर्न प्लांट को घर के दरवाजे पर लगाना काफी शुभ माना जाता है. इसे लेकर कहा जाता है कि इसे लगाने से पॅाजिटिव एनर्जी आती है. जिससे घर में बरकत होती है.

मनी प्लांट

मनी प्लांट पॅाजिटिव एनर्जी का श्रोत माना जाता है. इसे लेकर लोग कहते हैं कि इसे घर के मुख्य द्वार यानि दरवाजे पर लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है.

पाम ट्री

पाम ट्री को घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से काफी लाभ होता है. कहा जाता है कि इसे लगाने से एनर्जी का फ्लो बढ़ता है औऱ इससे घर में खुशहाली आती है.

जैस्मिन प्लांट

जैस्मिन प्लांट की सुगंध काफी अच्छी होती है. जो निगेटिव एनर्जी को दूर करके पॅाजिटिव एनर्जी को घर लाती है. इसे घर के मुख्य द्वार पर लगाने से घर की आर्थिक दिक्कतें दूर हो जाती है.

तुलसी का पौधा

वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर पर तुलसी का पौधा लगाना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है. इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है. इसे दरवाजे पर लगाने से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं.

विद्या का पौधा

विद्या का पौधा घर के मुख्य दरवाजे पर अक्सर लोग लगाते हैं. ये पॅाजिटिव एनर्जी का श्रोत माना जाता है. इसे घर पर लगाने से आर्थिक सामाजिक दिक्कतें दूर हो जाती हैं.

सिट्रस ट्री

वास्तु के हिसाब से घर पर सिट्रस ट्री लगाने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है. बताया जाता है कि ये पौधा मां लक्ष्मी को अपनी तरफ आकर्षित करता है.

गुड़हल का पौधा

गुड़हल का पौधा काफी ज्यादा शुभ माना जाता है. इस पौधे को लगाने के से घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है. इसकी वजह से आर्थिक सामाजिक स्तर पर बरकत होती है.

VIEW ALL

Read Next Story