आइटम=राक्षस+पागल+गंदा आदमी+शराबी+कबाड़ी+लुच्चा+लफंगा+बंगाली आइटम
X

आइटम=राक्षस+पागल+गंदा आदमी+शराबी+कबाड़ी+लुच्चा+लफंगा+बंगाली आइटम

ये उन शब्दों की लिस्ट है जो इमरती देवी ने कमलनाथ को बोले हैं. कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को आइटम कहा था, बदले में उन्हें क्या-क्या सुनने को मिला.

आइटम=राक्षस+पागल+गंदा आदमी+शराबी+कबाड़ी+लुच्चा+लफंगा+बंगाली आइटम

विवेक शुक्ला/भोपाल: डबरा में चुनाव प्रचार के दौरान इमरती देवी को लेकर कमलनाथ के द्वारा की अमर्यादित टिप्पणी पर राजनीति तेज है. इमरती को आयटम कहने पर कमलनाथ की चारों तरफ निंदा हुई. चुनाव आयोग ने नोटिस भी भेजा गया. इसका जवाब दे दिया गया लेकिन फिलहाल यह विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. अब चुनाव आयोग ने कमलनाथ को ऐसे शब्दों से बचने की सलाह दी है.

कमलनाथ के आयटम वाले बयान के जवाब में इमरती देवी लगातार शब्दों की मर्यादा लांघ रही हैं. इमरती देवी प्रदेश सरकार में मंत्री हैं और लंबे समय से राजनीति में हैं. इतना अनुभव होने के बावजूद इमरती देवी कमलनाथ को जवाब देने के चक्कर में उन शब्दों का भी इस्तेमाल कर रही हैं जो न सिर्फ असंसदीय हैं बल्कि आपत्तिजनक भी हैं.

‘आइटम’ वाले बयान पर EC की कमलनाथ को सलाह, कहा- ऐसे शब्दों का प्रयोग ना करें 

सही-गलत के जवाब में जनता किसे चुने?
कमलनाथ ने इमरती को लेकर जो कहा उसे किसी भी तरीके से सही साबित नहीं किया जा सकता, लेकिन अमर्यादित बयान के विरोध में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करना, ये कैसी राजनीति है? फिर सही गलत के जवाब में जनता किसे चुने ?

कमलनाथ ने क्या कहा, बदले में क्या-क्या सुनने को मिला?
क्या कहा था कमलनाथ ने कमलनाथ ने इमरती देवी को आयटम कहा था. इसके जवाब में उनके खिलाफ कई सारे बयानों से नवाजा गया है. आइटम वाले बयान के बदले कमलनाथ को अच्छा-खासा सुनने को मिला. 
जवाब में इमरती ने कमलनाथ को क्या-क्या कहा, यह भी सुन लीजिए. 
वो भाई नहीं राक्षस के रूप में देखना चाहती हूं.
 जैसा जो होता है वैसा ही करता है.
आपने देखा होगा कि कैसी-कैसी एक्टर बुलाकर कैसे कमर में हाथ डालकर कंधा पर हाथ डालकर बात कर रहा है 
हम भी मंच से कह सकते थे कि कमलनाथ कितना गंदा है.
कबाड़ी और शराबी टाइप के लोग जो महिलाओं को देखकर कहते हैं क्या आइटम जा रहा है. कमलनाथ ऐसे ही लुच्चे- लफंगे कमलनाथ बन गए हैं. 
वो मुख्यमंत्री के पद से हट गया तो पागल हो गओ...वो बंगाली आदमी है... मां और बहन को लातें मारकर बाहर निकाला...उसकी मां और बहन बंगाल की आइटम होंगी.

(Edited By- ददन विश्वकर्मा)

WATCH LIVE TV

Trending news