छत्तीसगढ़: कौन होगा BJP का नया प्रदेश अध्यक्ष, नामों पर मंथन जारी

वर्तमान में बीजेपी उसी को प्रदेश की कमान सौंपने की तैयारी में है, जो आक्रमक तेवर अपना सकता है. 

छत्तीसगढ़: कौन होगा BJP का नया प्रदेश अध्यक्ष, नामों पर मंथन जारी
(फाइल फोटो)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर नामों पर मंथन शुरू हो चुका है. वहीं, नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा, इसकी टोह लेने के लिए राष्ट्रीय स्तर के नेता छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह छत्तीसगढ़ में नेताओं से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि 20 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ताजपोशी के बाद छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान होगा.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, संभावित नाम को लेकर राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह कई नेताओं और प्रमुख कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इस दौरान सौदान सिंह वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे, रामविचार नेताम, नंदकुमार साय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पांडे समेत कुछ सांसदों से मुलाकात कर सकते हैं.

ये हो सकता है बीजेपी का समीकरण
बीजेपी ओबीसी या आदिवासी को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंप सकती है. वर्तमान में बीजेपी उसी को प्रदेश की कमान सौंपने की तैयारी में है, जो आक्रमक तेवर अपना सकता है. बीजेपी को चाहिए कि वो कांग्रेस के खिलाफ मजबूत विकल्प खड़ा कर सके. वहीं, दावेदार कौन हो सकता है, यह नेताओं और प्रमुख कार्यकर्ताओं से टोह लेने के बाद तय हो सकता है.