पावर लिफ्टिंग में रतलाम की बेटियों ने किया शहर का नाम रोशन
Advertisement

पावर लिफ्टिंग में रतलाम की बेटियों ने किया शहर का नाम रोशन

रविवार को रतलाम शहर में पहली बार जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग स्पर्धा का आयोजन किया गया, जिसमें ज्यादा संख्या में महिला खिलाड़ियों ने हिस्‍सा लिया.

फाइल फोटो

रतलाम: रविवार को रतलाम शहर में पहली बार जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग स्पर्धा का आयोजन किया गया, जिसमें ज्यादा संख्या में महिला खिलाड़ियों ने हिस्‍सा लिया. बेटियों की क्षेत्र में बढ़ती रुचि दर्शाता उन्‍हें इस तरह की स्पर्धा से चयनित होने के बाद राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर रतलाम का नाम रोशन करने का मौका मिल सकता है. इस आयोजन मे भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ सह संयोजक डॉ. राजेश शर्मा भी शामिल हुए. डॉ राजेश शर्मा ने पावर लिफ्टिंग आयोजन में बेटियों के अच्छे प्रदर्शन पर कहा कि अन्य खेलों की तरह ही पावर लिफ्टिंग का भी जिला स्तरीय स्पर्धा में आयोजन होना चाहिए.  इस इवेंट में इटारसी से आई राष्ट्रीय स्तर की गोल्ड मेडलिस्ट महिला खिलाड़ी जागृति जुनानिया ने कहा कि इस तरह के खेलों में भी महिला वर्ग रूचि रखती है लेकिन यदि जिला स्तर पर भी इस तरह के आयोजन हो तो कई प्रतिभाएं आगे आ सकती है.

अन्य महिला खि‍लाड़ियो ने भी महिला पावर लिफ्टिंग के जिला स्तर पर आयोजन करवाये जाने की बात कही. पावर लिफ्टिंग एसोसियेशन रतलाम द्वारा आयोजित स्पर्धा डॉ. डी.एन.पचोरी सभागृह, काटजू नगर में आयोजित की गई थी जिसमें में रतलाम जिले के अलावा अन्य जिलों के खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया. रविवार को दिन भर चली स्पर्धा के बाद रात में निर्णायक स्पर्धा व पुरस्कार वितरण भी किया गया.   

दिनभर चली इस स्पर्धा में विभिन्न वजन समूहों में खिलाड़ियों ने वजन उठाकर प्रभावी खेल का प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में जगह बनाई. स्पर्धा के मुख्य निर्णायक राष्ट्रीय खिलाड़ी एवं राज्य रेफरी जगदीश जुनानिया जबकि सहयोगी राष्ट्रीय पावर लिफ्टर स्वर्ण पदक विजेता सिद्धार्थ मेढ़े, महिला खिलाड़ी जाग्रति जुनानिया सहित वरिष्ठ खिलाड़ी उपस्थित रहे.   
 

ये भी देखे

Trending news