दतिया में लगा मजदूरों का जमावड़ा, स्थिति संभालने में जुटा प्रशासन
Advertisement

दतिया में लगा मजदूरों का जमावड़ा, स्थिति संभालने में जुटा प्रशासन

लॉकडाउन की वजह से लाखों की संख्या में मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. वहीं मध्य प्रदेश के दतिया जिले के थाना जिगना क्षेत्र के ग्राम जोहरिया के पास मजदूरों का जमावड़ा लग गया है. अलग-अलग राज्यों के मजदूर उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा पर लगभग पूरी रात से फंसे हैं.

फाइल फोटो

दतिया: लॉकडाउन की वजह से लाखों की संख्या में मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. वहीं मध्य प्रदेश के दतिया जिले के थाना जिगना क्षेत्र के ग्राम जोहरिया के पास मजदूरों का जमावड़ा लग गया है. अलग-अलग राज्यों के मजदूर उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा पर लगभग पूरी रात से फंसे हैं. साथ ही ज्यादा संख्या में आई बसों की वजह से सड़कें भी जाम हो गई हैं.

दरअसल, ग्राम जोहरिया उत्तर प्रदेश की सीमा से सटा हुआ है सभी मजदूर यहां से निकलते हैं. इसीलिए जैसे ही केंद्र और राज्य सरकारों ने श्रमिकों को घर भेजने की पहल की. वैसे ही इस सीमा पर बाहर से आए मजदूरों का जमावड़ा लग गया. यह मजदूर महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात से आए हैं इनकी संख्या सैंकड़ों में है.

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने इनके खाने-पीने का इंतजाम किया है. लेकिन उनके मन में महामारी को लेकर डर सता रहा है. ग्रामीणों को भय है कि अगर कोई भी मजूदर कोरोना से संक्रमित हुआ तो, उससे पूरे गांव में ये जानलेवा वायरस फैल जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP: कोरोना काल में मिसाल बने पूर्व CMO अब्दुल रशीद, खुद पर टीके का परीक्षण कराने के लिए हैं तैयार

वहीं दतिया पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने कहा कि भरपूर कोशिश की जा रही है कि लॉ-ऑर्डर की स्थिति ना बने. हम मजदूरों को संभालने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही लॉकडाउन के नियमों का भी पालन किया जा रहा है.

आपको बता दें कि कोरोना लॉकडाउन में देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को घरों तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकारों की मांगों के बाद भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रहा है. शुक्रवार से 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें चलने लगी हैं.

watch live tv: 

 

Trending news