Corona ने तोड़ी मजदूरों की कमर, रायपुर से 800 किलोमीटर का सफर तय कर पैदल जा रहे बिहार
Advertisement

Corona ने तोड़ी मजदूरों की कमर, रायपुर से 800 किलोमीटर का सफर तय कर पैदल जा रहे बिहार

कोविड 19 की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के चलते मजदूरों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इसीलिए वो वापस अपने गांव जाने को मजबूर हैं. रायपुर आकर काम करने वाले मजदूर अब पैदल 800 किलोमीटर का सफर तय कर बिहार के लिए निकल पड़े हैं.

फाइल फोटो

शैलेंद्र सिंह/बलरामपुर: कोविड 19 की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के चलते मजदूरों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इसीलिए वो वापस अपने गांव जाने को मजबूर हैं. रायपुर आकर काम करने वाले मजदूर अब पैदल 800 किलोमीटर का सफर तय कर बिहार के लिए निकल पड़े हैं. 6 दिन का सफर तय कर वो आज बलरामपुर पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी आपबीती सुनाई.

मजदूरों का कहना है कि वो बिहार से ठेकेदार के माध्यम से रोजी रोटी के लिए रायपुर आये थे और जिस कंपनी में काम करते थे वहां के मालिक ने 21 दिन के लॉकडाउन खत्म होने के बाद रहने और खाने के लिए मदद से इनकार कर दिया. जिसके कारण इन्हें मजबूरन वापस बिहार जाना पड़ रहा है.  

मजदूरों ने बताया कि पैदल चलने के दौरान उनको रास्ते मे खाने पीने की भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. पैदल जा रहे मजदूरों ने कहा की सरकार वोट लेने के लिए घर घर जाती है लेकिन आज हम मुसीबत में है तो कोई सहयोग नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें: CG: गन्ना किसानों की समस्या को लेकर CM बघेल ने लिखा केंद्र सरकार को पत्र, मांगी ये मदद

सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए मजदूरों ने कहा कि अगर बिहार में ही हमें मजदूरी मिल जाती तो हम घर से इतनी दूर काम करने के लिए कभी नहीं आते, लेकिन हम मजबूर थे.

वहीं बलरामपुर जिले से पैदल बिहार जा रहे मजदूरों को जिले के ग्रामीणो ने खाना खिलाया. जिसके बाद सभी मजदूर पैदल ही अपना आगे का सफर तय करने के लिए निकल पड़े.

watch live tv:

 

Trending news