आप रह जाएंगे हैरान, ये है एक केंद्रीय मंत्री का 'क़ानून' ज्ञान
Advertisement

आप रह जाएंगे हैरान, ये है एक केंद्रीय मंत्री का 'क़ानून' ज्ञान

मध्य प्रदेश में कुपोषण को लेकर पूछे गए एक सवाल पर मोदी सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने एक ऐसा बयान दे दिया, जो उनके सामान्य ज्ञान पर ही सवाल खड़े कर रहा है।

फाइल फोटो

शहडोल: मध्य प्रदेश में कुपोषण को लेकर पूछे गए एक सवाल पर मोदी सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने एक ऐसा बयान दे दिया, जो उनके सामान्य ज्ञान पर ही सवाल खड़े कर रहा है।

शहडोल दौरे पर पहुंचे फग्गन सिंह कुलस्ते से पत्रकारों ने कुपोषण को लेकर सवाल पूछा था, पत्रकारों ने ये जानना चाहा कि मध्य प्रदेश में कुपोषण क्यों कम नहीं हो रहा।

जवाब में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि लोग कानून का पालन नहीं करते तो सरकार क्या कर सकती है।

कुलस्ते ने कहा,"हमारे कानून में प्रावधान है कि शादी के बाद 3 साल के बाद तक बच्चा पैदा नहीं होना चाहिए, कहीं कोई कानून का पालन करता है क्या?"

मंडला से सांसद बीजेपी के वरिष्ठ नेता कुलस्ते यहीं नहीं रुके उन्हाेने कहा कि पहले बच्चे और दूसरे बच्चे में तीन साल का अंतर होना चाहिए, ऐसा करने से बच्चा और जच्चा स्वस्थ्य रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोग कानून का पालन नहीं करते तो सरकार क्या कर सकती है।

फग्गन सिंह कुलस्ते कुपोषण के मामले पर केंद्र और राज्य सरकार का बचाव किया और इस समस्या के लिए समाज को ही ज़िम्मेदार बता दिया। लेकिन सरकार का बचाव करने के चक्कर में वो ऐसी दलील दे बैठे कि अब सवाल उनके सामान्यज्ञान को लेकर पूछे जा रहे हैं।

Trending news