close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मंदसौर: मंत्री ने महर्षि वाल्मीकि को कह डाला 'डकैत', मच गया हंगामा, मांगनी पड़ी माफी

चिटनीस यहां अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा में भाग लेने के लिए आई थीं. यह कार्यक्रम शहर के संजय गांधी उद्यान में आयोजित किया गया था. 

मंदसौर: मंत्री ने महर्षि वाल्मीकि को कह डाला 'डकैत', मच गया हंगामा, मांगनी पड़ी माफी
अर्चना चिटनीस ने अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के कार्यक्रम में विवादित बयान दे डाला. (फाइल फोटो)

मंदसौर (मध्‍यप्रदेश) : मध्‍य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने को वाल्मीकि समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि को डकैत कह डाला. उनके इस बयान के बाद वहां काफी हंगामा हो गया और बाद में मंत्री को माफी मांगनी पड़ी.

वाल्मीकि समुदाय के लोग हुए नाराज
चिटनीस यहां अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा में भाग लेने के लिए आई थीं. यह कार्यक्रम शहर के संजय गांधी उद्यान में आयोजित किया गया था. चिटनीस के भाषण समाप्ति के बाद वहां मौजूद वाल्मीकि समुदाय के कुछ सदस्‍यों ने महर्षि वाल्मीकि को एक डकैत कहे जाने पर विरोध जताना शुरू कर दिया और हंगामा काफी बढ़ गया. 

मंच से ही तुरंत मांगी माफी
इसके बाद मंत्री को जब इसका अहसास हुआ तो मंच से ही तुरंत माफी मांग ली और उन्‍होंने कहा कि वह गलत समझ गई थीं. वह काफी देर तक अपनी गुस्‍साए लोगों को समझाने की कोशिश करती रहीं. इसके बाद वहां आक्रोशित लोगों को काफी मान-मनौव्वल कर मनाया गया.

 

 

मंत्री ने मांगी माफी
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए चिटनीस ने कहा कि 'मैं केवल उस इतिहास को ठीक करने की बात कर रही थी जो ब्रिटिश शासन में लिखा गया था. अगर मेरे शब्‍दों से किसी को ठेंस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं'.