मध्य प्रदेशः बीफ की अफवाह पर मुस्लिम दंपती से ट्रेन में मारपीट, दो लोग गिरफ्तार
Advertisement

मध्य प्रदेशः बीफ की अफवाह पर मुस्लिम दंपती से ट्रेन में मारपीट, दो लोग गिरफ्तार

गोमांस रखने की अफवाह की वजह से नोएडा के दादरी में हुए बवाल के बाद अब मध्य प्रदेश में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई है। ट्रेन में सवार एक दंपती को गोरक्षा समिति के कार्यकर्ताओं ने बीफ यानी गोमांस रखने की आशंका को लेक पकड़ लिया और तलाशी लेना शुरू कर दिया।

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली: गोमांस रखने की अफवाह की वजह से नोएडा के दादरी में हुए बवाल के बाद अब मध्य प्रदेश में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई है। ट्रेन में सवार एक दंपती को गोरक्षा समिति के कार्यकर्ताओं ने बीफ यानी गोमांस रखने की आशंका को लेक पकड़ लिया और तलाशी लेना शुरू कर दिया।

खिरकीया स्टेशन पर गोमांस होने की शक पर हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन में यात्रा कर रहे मुस्लिम दंपति के सामान की कथित तौर पर तलाशी और दंपति की पिटाई की। इस घटना के बाद दो समुदायों के बीच मारपीट हो गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किरनलता केरकट्टा ने आज बताया कि गोरखपुर जा रही कुशीनगर एक्सप्रेस की जनरल बोगी में तलाशी के दौरान एक लावारिस बैग से 25 किलोग्राम भैंस का मांस बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने नसीम बानो की शिकायत पर मोहम्मद हुसैन और उसकी पत्नी नसीम बानो से मारपीट करने और ट्रेन के 7 अन्य यात्रियों के सामान की तलाशी लेने के सिलसिले में गोरक्षा समिति के हेमंत राजपूत और संतोष को गिरफ्तार किया है।

 

मोहम्मद और बानो के मुताबिक वह 13 जनवरी को हैदराबाद से आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने खंडवा में ट्रेन बदली और कुशीनगर एक्सप्रेस के जनरल कोच में बैठ गए। बाद में छनेरा से 10-15 लोग कोच में चढ़े और गोमांस होने की बात कहते हुए यात्रियों के सामान की तलाशी करने लगे। दंपति ने कहा कि उसने और कुछ अन्य यात्रियों ने सामान की तलाशी का विरोध किया। इसपर उन लोगों ने उनसे मारपीट की।

 

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी संजय बांका ने बीच-बचाव कर उन्हें बचाया। केरकट्टा ने बताया कि मोहम्मद ने अपने कुछ साथियों को इस घटना की मोबाइल पर सूचना देकर उन्हें अगले स्टेशन खिरकीया पर बुलवा लिया। ट्रेन के खिरकीया पहुंचने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई जिसे पुलिस ने वहां पहुंचकर रूकवाया। पुलिस ने बताया कि हेमंत की शिकायत पर मोहम्मद और उसके नौ परिचितों को गिरफ्तार किया गया और अदालत के आदेश पर उन्हें कल जमानत पर रिहा किया गया। जबकि ट्रेन से भेंस का मांस जब्त होने के मामले में शासकीय रेलवे पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news