राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबियत बिगड़ी, लखनऊ किए गए शिफ्ट
Advertisement

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबियत बिगड़ी, लखनऊ किए गए शिफ्ट

अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम मंदिर के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने वाले महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) की तबियत बिगड़ गई है. उन्हें पिछले साल कोरोना संक्रमण भी हुआ था.

महंत नृत्य गोपाल दास (फाइल फोटो)

अयोध्या: अयोध्या (Ayodhya) के श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) की तबियत बिगड़ गई है. उनके ऑक्सीजन का स्तर कम होने के बाद रविवार को उन्हें अयोध्या से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. 

  1. रविवार सुबह बिगड़ गई हालत
  2. पिछले साल कोरोना से हुए थे पीड़ित
  3. अयोध्या मंदिर बनवाने के लिए लड़ी कानूनी जंग

रविवार सुबह बिगड़ गई हालत

महंत गोपाल दास के सहयोगी कमल नयन दास ने बताया कि महंत (Mahant Nritya Gopal Das) की सुबह तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अयोध्या जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां पर उनके ऑक्सीजन का लेवल कम हो गया और सांस फूलने लगी. जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी. इसके बाद महंत नृत्य गोपाल दास को लखनऊ के अस्पताल में ले जाया गया.

पिछले साल कोरोना से हुए थे पीड़ित

मठ मनीराम छावनी के निवासी नयन दास ने कहा कि महंत गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) सर्दी और खांसी से भी पीड़ित हैं. उन्हें बार-बार यूरिन आने की भी दिक्कत हो रही है. वे पिछले साल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. संक्रमण के बाद उनका लंबे समय तक इलाज चला था.

ये भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस केस: महंत नृत्य गोपाल दास कोर्ट में नहीं होंगे पेश, कोरोना के चलते मठ से सुनेंगे फैसला

अयोध्या मंदिर बनवाने के लिए लड़ी कानूनी जंग

महंत नृत्य गोपाल दास ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनवाने के लिए कई दशकों तक कानूनी लड़ाई लड़ी. उनके और हिंदू समाज का सामूहिक संघर्ष उस वक्त रंग लगाया, जब सुप्रीम कोर्ट ने एकमत से इस संबंध में फैसला देते हुए वहां पर मंदिर का अस्तित्व स्वीकार कर लिया. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भव्य कार्यक्रम में इस मंदिर का शिलापूजन किया. यह मंदिर अगले 2 सालों में बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है. 

LIVE TV

Trending news