Maharashtra: शगुन में दूल्हे की मां को नहीं मिला ब्रांडेड सिंदूर तो तोड़ दी शादी, थाने पहुंचा मामला
Advertisement

Maharashtra: शगुन में दूल्हे की मां को नहीं मिला ब्रांडेड सिंदूर तो तोड़ दी शादी, थाने पहुंचा मामला

यूं तो शादियां कई कारणों से टूटती हैं, लेकिन ब्रांडेड सिंदूर नहीं मिलने पर शादी टूटने का ये पहला मामला है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

हर्षद पाटिल, पालघर: 'एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू...' शाहरुख खान की फिल्म का ये डायलॉग तो आपने सुना ही होगा. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इसी एक चुटकी सिंदूर के कारण किसी की शादी भी टूट सकती है? जी हां, ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पालघर जिले से सामने आया है. 

दरअसल, महाराष्ट्र के भिवंडी में रहने वाले विठ्ठल पाटिल ने पालघर में रहने वाले दिलीप पाटिल की बेटी से अपने बेटे की शादी तय की. कुछ दिनों पहले दोनों की सगाई हुई. सगाई में लड़के और लड़की वालों की तरफ से 30-40 लोग शामिल हुए. ये कार्यक्रम काफी धूमधाम से निपट गया. दोनों परिवारों में खुशी का माहौल था. लेकिन एक दिन लड़के के पिता ने लड़की के पिता को फोन किया और कहा कि वो ये शादी नहीं कर सकते. शादी तोड़ने का कारण उन्होंने बताया कि लड़के की मां को लड़की वालों ने शगुन में ब्रांडेड कुमकुम (सिंदूर) नहीं दिया इसलिए वो ये शादी तोड़ रहे हैं. 

लड़की के पिता ने लगाए ये आरोप

लड़की के पिता दिलीप पाटिल का कहना है कि दूल्हे के मां-बाप आए थे. हमने अपनी हैसियत से ज्यादा उनकी आवभगत की. उन्हें कपड़े और अन्य सामान दिए और पूरी खातिरदारी की. लेकिन वो लोग लौटकर गए और फिर फोन करके कहा कि हम शादी तोड़ रहे हैं क्योंकि आपने जो सिंदूर दिया वो ब्रांडेड नहीं था.     

ये भी पढ़ें- कोरोना से बचने के लिए सांसद ने पहना ये स्पेशल मास्क, लोगों ने किए ऐसे कमेंट  

पहले तो लड़की वालों की तरफ कोशिश की गई की किसी तरह से बात बन जाए, लेकिन जब मामला नहीं बना तो लड़की वालों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस

सब इंस्पेक्टर रूपाली गुंड ने बताया कि लड़की वालों की शिकायत पर हमने  IPC की धाराओं 420, 417 और 500 के तहत मामाल दर्ज कर लिया है. लड़की की होने वाली सास को ब्रांडेड सिंदूर नहीं दिया गया इसलिए वो शादी तोड़ रहे हैं. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

Trending news