लोन के लिए बैंक मैनेजर ने किसान की पत्नी के सामने रखी ऐसी शर्त कि उड़ गए होश
Advertisement

लोन के लिए बैंक मैनेजर ने किसान की पत्नी के सामने रखी ऐसी शर्त कि उड़ गए होश

महिला ने बैंकर से हुई बातचीत रिकॉर्ड कर ली और बाद में एक शिकायत के साथ उसे पुलिस को सौंप दिया.

महाराष्ट्र के एक बैंक मैनेजर ने लोन पास करवाने के बदले में किसान की पत्नी के सामने शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रखी

मुंबई : एक तरफ सरकार किसानों को सस्ते में फसल ऋण मुहैया कराने के दावे करती है, दूसरी ओर सरकारी अमला लोन के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किस हद तक कर रहा है इसका पता बुलढाना जिले में हुई एक घटना से चलता है. यहां एक बैंक मैनेजर ने लोन पास कराने की एवज में किसान की पत्नी के सामने शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रख दी. महिला ने जब इस बात की शिकायत पुलिस से की तो तो बैंक मैनेजर फरार हो गया. पुलिस ने मैनेजर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है. इस घटना की कांग्रेस ने भी कड़ी निंदा की है. 

बुलढाना जिले में सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के बैंक प्रबंधक राजेश हिवसे के खिलाफ गुरूवार को एक मामला दर्ज किया गया. यह मामला तब दर्ज किया गया जब बैंक में फसल ऋण के लिए आवेदन देने वाली मलकपुर तहसील के दताला गांव निवासी एक महिला ने एक शिकायत दर्ज कराई.  

महिला ने रिकॉर्ड की मैनेजर की करतूत
पुलिस के अनुसार, महिला जब अपने पति के साथ बैंक गई थी तब बैंकर ने उसका नम्बर ले लिया था. उसने बाद में महिला को फोन किया और ऋण अर्जी आगे बढ़ाने के बदले उसके सामने अपनी यौन इच्छाओं की पूर्ति की मांग रखी. पुलिस ने बताया कि बाद में हिवसे ने महिला को अपनी मांगों के लिए तैयार करने के लिए एक चपरासी को उसके पास भेजा था. पुलिस ने बताया कि महिला ने बैंकर से हुई बातचीत रिकॉर्ड कर ली और बाद में एक शिकायत के साथ उसे पुलिस को सौंप दिया. महिला की शिकायत पर पुलिस जब बैंक पहुंची तो पुलिस आने की सूचना पाकर राजेश हिवसे बैंक से फरार हो गया. 

कांग्रेस ने की कड़ी निंदा
इस घटना की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है और महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों के हित का दावा करने वाली सरकार के राज में किसानों के उत्पीड़न ने रिकॉर्ड टूट रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि किसानों को ऋण माफी और फसल बीमा नहीं मिल रहा है और वे फसल ऋण का भी लाभ नहीं उठा सकते. एक बैंक शाखा प्रबंधक द्वारा फसल ऋण मंजूरी के लिए किसान की पत्नी से कथित रूप से अपनी यौन इच्छाओं की पूर्ति की मांग करने वाली घटना हैरान करने वाली और निंदनीय है. चव्हाण ने इसे महाराष्ट्र जैसे प्रगतिशील राज्य के लिए एक शर्म की बात और धब्बा बताया. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news