महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार 23 दिसंबर को, अजित पवार लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ: सूत्र

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कोंग्रेस के बीच फार्मूला तय हो चुका है. 

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार 23 दिसंबर को, अजित पवार लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ: सूत्र
फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) में जारी विधानसभा के शीतकालीन शत्र के बीच खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के मंत्रिमंडल का विस्तार सोमवार यानी 23 दिसंबर को होगा. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कोंग्रेस के बीच फार्मूला तय हो चुका है. सूत्रों की मानें तो एनसीपी के नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कोंग्रेस के बीच जो फार्मूला तय हुआ है उसके मुताबिक एनसीपी को 16, कांग्रेस के हिस्से में 13 और शिवसेना को सीएम समेत 15 मंत्रिपद मिलेंगे. गौरतलब है कि फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के 2-2 मंत्रियों ने शपथ ली है. 

ये भी पढ़ें: उद्धव सरकार के लिए गले की हड्डी बना नागरिकता कानून, आखिर शिवसेना करे तो क्या करे?

उधर, शीतकालीन सत्र में आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण की शुरुआत में ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आड़े हाथों लिया. उद्धव ने कहा- एक मराठी गाना सुना था किसी के कंधे पर किसी का बोझा, तो हमने वो बोझा उतार दिया है.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की आर्थिक स्थिति कैसी है इसके बारे में जल्द ही सभी को पता चल जाएगा. महाराष्ट्र की पूर्व की सरकार ने कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर्ज लिए हैं. एमएमआरडीए ने जो कर्ज लिया है वो महाराष्ट्र का नहीं तो और कहां का है?

ये भी पढ़ें: किसानों की मदद के लिए केंद्र के आगे हाथ फैला रही उद्धव सरकार: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों के कारण उद्योग धंधे बंद हो गए हैं. ठाकरे ने कहा शिवसेना गरीबों की पार्टी है. हमारी सरकार किसानों को कर्जमुक्त करेगी.