महाराष्ट्र: मंदिर खोलने की मांग पर सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को दिया जवाब
Advertisement

महाराष्ट्र: मंदिर खोलने की मांग पर सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को दिया जवाब

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंदिर खोलने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) के पत्र को लेकर जवाब दिया है.

महाराष्ट्र: मंदिर खोलने की मांग पर सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को दिया जवाब

मुंबई: महाराष्ट्र में मंदिर खोलने की मांग को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को पत्र लिखा था, जिस पर अब सीएम ने अपना जवाब दिया है. उद्धव ठाकरे कहा कि धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर सरकार विचार कर रही है, लेकिन जैसे एकदम से लॉकडाउन (Lockdown) करना गलत कदम था, वैसे एकदम से सब अनलॉक (Unlock) करना भी गलत होगा.

  1. महाराष्ट्र के राज्यपाल ने मंदिर खोलने की मांग की थी.
  2. अब सीएम उद्धव ठाकरे ने अपना जवाब दिया है.
  3. उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सरकार विचार कर रही है.

हिंदुत्ववादी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं
इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि आपने मुझे हिंदुत्ववादी कहा वो सही है, पर मुझे आपके हिंदुत्व के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. धार्मिक स्थलों को नहीं खोला तो सेक्युलर और खोल दिया तो हिंदुत्ववादी यही आप की सोच है क्या?

भगत सिंह कोश्यारी ने कही थी ये बात
बता दें कि इससे पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर मंदिर खोलने की मांग की थी और कहा था कि आप हिंदुत्व के पक्षधर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि 1 जून से आपने मिशन फिर से शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन चार महीने बाद भी पूजा स्थल नहीं खोले जा सके हैं.

'मंदिर बंद, लेकिन बार और रेस्तरां खुले'
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंदिर बंद रखने और बार खोलने को लेकर उद्धव ठाकरे के फैसले पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि यह विडंबना है कि सरकार ने बार और रेस्तरां खोल दिए हैं, लेकिन देवी और देवताओं के स्थल को नहीं खोला गया है. आप हिंदुत्व के मजबूत पक्षधर रहे हैं. आपने भगवान राम के लिए सार्वजनिक रूप से अपनी भक्ति व्यक्त की. क्या आपने अचानक खुद को धर्मनिरपेक्ष बना लिया है? जिस शब्द से आपको नफरत है

ये भी देखे

Trending news