close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर सस्पेंस जारी, फडणवीस आज देंगे अपने पद से इस्तीफा

महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं हुई है. शिवसेना मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अड़ी है, वहीं बीजेपी झुकने के लिए तैयार नहीं है.

महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर सस्पेंस जारी, फडणवीस आज देंगे अपने पद से इस्तीफा
बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर कोई रास्ता नहीं निकाला है.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं हुई है. बीजेपी और शिवसेना (BJP-Shiv Sena) के बीच सरकार बनाने को लेकर कोई रास्ता नहीं निकाला है. शिवसेना मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अड़ी है, वहीं बीजेपी झुकने के लिए तैयार नहीं है. आज बीजेपी ने जहां राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात की वहीं शिवसेना अब अपने विधायकों की किलाबंदी करने में लग गई है. इसी बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर यह है कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) आज अपने पद से इस्तीफा देंगे. फडणीवस कल राज्यपाल से मुलाकात के बाद इस्तीफा देंगे. दरअसल, 8 नवंबर को 13वीं विधानसभा की कार्यकाल समाप्त हो रहा है. 13वीं विधानसभा का कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो रहा है, ऐसे में संविधानिक प्रक्रिया के अनुसार सीएम फडणवीस आज इस्तीफा देंगे. 

महाराष्ट्र में 'महासंग्राम', सरकार पर 'सस्पेंस!
महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बीजेपी-शिवसेना के बीच खींचतान बढ़ने के बाद अब नई सरकार पर सस्पेंस बढ़ गया है. सीएम की कुर्सी पर अड़ी शिवसेना अपने पुराने रुख पर कायम है. संजय राउत ने फिर दोहराया कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा. उन्होंने कहा कि शिवसेना अपनी बात से पीछे नहीं हटेगी क्योंकि शिवसैनिक का मतलब प्राण जाएं, लेकिन वचन न जाएं होता है. राउत ने बीजेपी को भी खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर बीजेपी के पास बहुमत है तो साबित करे. वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि 25 बीजेपी विधायक उनके संपर्क में है. 

शिवसेना ने विधायकों को होटल में भेजा
महाराष्ट्र में तोड़फोड़ से डरी शिवसेना ने सभी विधायकों को मुंबई के एक होटल में शिफ्ट कर दिया है. बांद्रा के रंग शारदा होटल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. होटल से करीब सौ मीटर की दूर बैरिकेट लगा दिए गए हैं. इससे पहले, आज मातोश्री में शिवसेना के विधायकों की बैठक हुई. विधायकों के बात करने के बाद उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा है शिवसेना 50-50 के फॉर्मूले से पीछे नहीं हटेगी.

LIVE टीवी:

महाराष्ट्र में सिर्फ 2 दिन बाकी, किसकी निकलेगी झांकी?
महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के नेतृत्व में बीजेपी के विधायकों ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. राज्यपाल से मिलने के बाद चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा आगे क्या करना है. राज्यपाल को सरकार बनने में देरी के बारे में बताया गया. महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनने पर राष्ट्रपति शासन सिर्फ दो दिन दूर है. विधानसभा चुनाव के नतीजे आए 14 दिन हो चुके हैं लेकिन कोई भी राजनीतिक दल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर पाया है. ऐसे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट से निपटने के लिए अब कानूनी रास्ता तलाश रहे हैं.