Maharashtra: कोरोना संकट के बीच दर्दनाक हादसा, हॉस्पिटल के ICU वॉर्ड में लगी आग; 14 Covid मरीजों की मौत

Vijay Vallabh Hospital Virar Fire: मुंबई से सटे विरार स्थित विजय वल्लभ हॉस्पिटल के आईसीयू वॉर्ड (ICU Ward) में गुरुवार देर रात आग लग गई, जिससे अब तक 14 मरीजों की मौत हो चुकी है.

Maharashtra: कोरोना संकट के बीच दर्दनाक हादसा, हॉस्पिटल के ICU वॉर्ड में लगी आग; 14 Covid मरीजों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच मुंबई से सटे विरार स्थित एक हॉस्पिटल (Fire in Hospital) में गुरुवार देर रात आग लग गई. आग विरार के विजय वल्लभ हॉस्पिटल के आईसीयू वॉर्ड (ICU Ward) में रात करीब 3.30 बजे लगी, जिसमें अब तक 14 मरीजों की मौत हो चुकी है. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड के अलावा पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाया.

एसी में ब्लास्ट होने के बाद लगी आईसीयू वॉर्ड में आग

घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया, 'आईसीयू वॉर्ड में एसी में ब्लास्ट होने के बाद आग लगी थी. आईसीयू में कोरोना संक्रमित कुल 17 लोगों को एडमिट किया गया था, जिसमें से 14 लोगों की मौत हुई है.' उन्होंने बताया, 'आग लगने के बाद फायर ब्रिग्रेड, हॉस्पिटल स्टाफ और पुलिस के जवान ने जब मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करना शुरू किया, तब पता चला कि आईसीयू के 14 मरीजों की मौत हो चुकी है.'

हादसे में जान गंवाने वाले कोरोना संक्रमित मरीज

नासिक में ऑक्सीजन लीक होने से गई 24 की जान

इससे पहले महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार (21 अप्रैल) को टैंकर से ऑक्सीजन लीक होने की घटना में 24 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी. घटना नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में घटी और अचानक टैंकर से ऑक्सीजन लीक होने की वजह से पूरे अस्पताल परिसर में धुआं ही धुआं हो गया. महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं और हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- भारत पर कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, 24 घंटे में आए 3.32 लाख नए केस; मौत का भी टूटा रिकॉर्ड

महाराष्ट्र में जारी है कोरोना संकट

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य में 67013 नए केस दर्ज किए गए, जबकि इस दौरान 568 मरीजों की मौत हो गई और 62298 लोग ठीक भी हुए. इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 लाख 94 हजार 840 हो गई है, जिसमें से 33 लाख 30 हजार 747 मरीज ठीक हो चुके हैं और 6 लाख 99 हजार 858 एक्टिव केस मौजूद हैं.

लाइव टीवी

24 घंटे में मुंबई में 7410 नए केस

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गुरुवार को 7410 नए केस आए, जबकि इस दौरान 75 मरीजों की मौत हो गई. हालांकि इस दौरान ज्यादा लोग ठीक हुई और 8090 मरीजों को छुट्टी दे दी गई. मुंबई में अब तक 5 लाख 11 हजार 143 लोग ठीक हो चुके हैं और 83 हजार 953 एक्टिव केस है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.