'राजकीय सम्मान से होगा पायलट साठे का अंतिम संस्कार', महाराष्ट्र सरकार का फैसला

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने कोझिकोड विमान हादसे में जान गवाने वाले एयर इंडिया (Air India) के पायलट रिटायर्ड विंग कमांडर कैप्टन डी वी साठे ( Late Wing Commander Captain DV Sathe) के राजकीय अंतिम संस्कार का फैसला किया है.

'राजकीय सम्मान से होगा पायलट साठे का अंतिम संस्कार', महाराष्ट्र सरकार का फैसला
उद्धव ठाकरे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र : (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने कोझिकोड विमान हादसे में जान गंवाने वाले एयर इंडिया (Air India) के पायलट रिटायर्ड विंग कमांडर कैप्टन डी वी साठे ( Late Wing Commander Captain DV Sathe) का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का फैसला किया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बारे में मंगलवार सुबह जानकारी दी गई. ट्वीट में ये भी लिखा गया है कि उनका जीवन युवा पायलटों को ‘स्वोर्ड ऑफ ऑनर’ प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा. मुंबई के चांदीवली के रहने वाले कैप्टन साठे (58) का अंतिम संस्कार आज दोपहर मुंबई में किया जाएगा. 

विमान हादसे के बाद, कैप्टन साठे की पत्नी सुषमा और उनका एक बेटा साठे की पार्थिव देह लेने के लिए केरल गए थे जिन्हें रविवार को एक विमान के जरिए यहां लाया गया.उनकी पार्थिव देह को भाभा अस्पताल लाने से पहले छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर टर्मिनल 2 के एअर इंडिया के केंद्र पर रखा गया.

 

AIF की शान थे साठे - 

गौरतलब है कि केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे (Kozhikode Air Crash) में मरने वालों की संख्या 18 हो गई है. चालक दल के छह सदस्यों समेत 190 लोगों के साथ दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा था जिसके दो टुकड़े हो गए थे. हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी.साठे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर रह चुके थे और बल के उड़ान परीक्षण संस्थापन में सेवा दे चुके थे.