उड़ानों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन नियमों में अब तक नहीं किया संशोधन : अधिकारी
Advertisement

उड़ानों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन नियमों में अब तक नहीं किया संशोधन : अधिकारी

देश में लॉकडाउन 4 के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानें (Domestic Flight Service) शुरू होंगी, लेकिन  महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक 19 मई के अपने लॉकडाउन के आदेश में संशोधन नहीं किया है.

फाइल फोटो

मुंबई : देश में लॉकडाउन 4 के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानें (Domestic Flight Service) शुरू होंगी, लेकिन  महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक 19 मई के अपने लॉकडाउन के आदेश में संशोधन नहीं किया है. इस आदेश के तहत कुछ खास तरह की उड़ानों को ही अनुमति दी गई है.  महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

  1. देश में 25 मई से शुरू होनी हैं घरेलू उड़ानें
  2. 31 मई तक है लॉकडाउन
  3. 25 मार्च से यात्री उड़ानें हैं निलंबित

महाराष्ट्र  सरकार ने 19 मई को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते  लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया था. इसके हिसाब से राज्य में यात्रियों की सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय विमान  यात्रा 31मई तक प्रतिबंधित रहेगी। घरेलू मेडिकल सेवाएं, घरेलू एयर एंबुलेंस और सुरक्षा संबंधी उड़ानों को इससे छूट दी गई थी. महाराष्ट्र के एक अधिकारी ने कहा,‘हमने 19 मई को जारी किए गए इस आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है. ’

वहीं, शनिवार को नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने फेसबुक लाइव सत्र में कहा कि भारत अगस्त से पहले ही अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को चालू करने का प्रयास करेगा। भारत में लॉकडाउन 1 की शुरुआत 25 मार्च से हुई थी और तभी से यात्री उड़ानें निलंबित हैं.
(इनपुट भाषा)

<iframe width="100%" height="350" src="https://zeenews.india.com/hindi/live-tv/embed" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

Trending news