Covid-19 New Strain के चलते Maharashtra में मचा हड़कंप,15 जनवरी तक लगा Night Curfew
Advertisement

Covid-19 New Strain के चलते Maharashtra में मचा हड़कंप,15 जनवरी तक लगा Night Curfew

कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू (Night curfew) की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही यूरोप (Europe) से महाराष्ट्र आने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन (Quarantine) किया जाएगा.

 Covid-19 New Strain के चलते Maharashtra में मचा हड़कंप,15 जनवरी तक लगा Night Curfew

मुंबई: कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) के चलते कई देशों ने दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है. इसके साथ ही भारत में भी लंडन से वापस आए यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ने हड़कंप मचा रखा है. इस बीच कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया है. 

  1. महाराष्ट्र में 5 जनवरी तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू
  2. यूरोप से आने पर 14 दिनों का क्वारंटीन
  3. सरकार ने की क्रिसमस और नए साल पर सावधानी बरतने की अपील

रात 11 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगा ये नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक रहेगा. इसमें रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लोगों के बिना जरूरी काम घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा. 

VIDEO

यूरोप से आने वाले लोगों को किया जाएगा क्वारंटीन

कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) का मामला सबसे पहले ब्रिटेन में सामने आया है. इसके साथ ही यूरोप के कई और देशों में भी कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने ये भी फैसला लिया है कि जो लोग यूरोप (Europe) से महाराष्ट्र आएंगे उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन (Quarantine) किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Corona का नया रूप पहले की तुलना में 70% अधिक ताकतवर क्यों?

क्रिसमस और नए साल का जश्न सावधानी के साथ मनाए लोग

महाराष्ट्र सरकार ने यूरोप में कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए ये निर्णय लिया है. आकड़ो ये हिसाब से बात करे तो महाराष्ट्र कोरोना से संक्रमित मरीजो के मामले में नंबर एक पर बना हुआ है. कोरोना से सबसे ज्यादा लोगों की मौत भी इसी राज्य में हुई है. ऐसे में राज्य सरकार किसी भी तरह की कोई भी चूक अपने तरफ से नही करना चाहती हैं.क्रिसमस और न्यू ईयर के सेलिब्रेशन पर भी सरकार नें लोगों से खास अपील की है. राज्य में कोरोना के संक्रमण को नियंत्रण में रखने के लिए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने लोगो से यह अपील की है कि वो क्रिसमस और नए साल का जश्न सावधानी के साथ मनाए.

 

Trending news