अयोध्या पर फैसले से पहले एक शख्स पर FIR दर्ज, सोशल मीडिया पर लिखी थी यह बात

महाराष्ट्र के एक शख्स पर अयोध्या मामले पर भड़काऊ टिप्पणी करने के चलते एफआईआर हुआ है.  

अयोध्या पर फैसले से पहले एक शख्स पर FIR दर्ज, सोशल मीडिया पर लिखी थी यह बात

प्रशांत परदेसी, नई दिल्ली: अयोध्या केस (Ayodhya Case) पर शनिवार को आने वाले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के ऐतिहासिक फैसले से पहले देशभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रधानमंत्री से लेकर देश के आला नेता लगातार देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि महाराष्ट्र के एक शख्स पर अयोध्या मामले पर भड़काऊ टिप्पणी करने के चलते एफआईआर हुआ है.  

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी करने के मामले में महाराष्ट्र के धुलिया में संजय शर्मा नाम के शख्स पर पहली एफआईआर दर्ज हुई है. संजय शर्मा नाम ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'राम मंदिर के फैसले के बाद दिवाली मनाऊंगा...' जिसके बाद शख्श पर धुलिया के आजादनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. 

उधर, मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे ने शुक्रवार को दक्षिण मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर के फैसले पर कहा कि राम मंदिर पर कोर्ट का फैसला चाहे जो भी आए सभी समाज के लोग शांति बनाए रखें. उन्होंने कहा कि अयोध्या में क्या पकता है उससे मुंबई वालों का कोई लेनादेना नही है क्योंकि मुंबई व्यपारिक सिटी है यहा. आदमी रोज कमाता खाता है. 

आपको बता दें कि, राम मंदिर पर फैसले से मुंबई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने अलर्ट जारी कर दिया है. सभी अधिकारियों को ऑन ड्यूटी पर रहने के लिए कहा गया. इसके अलावा पूरे महाराष्ट्र में 10 हजार SRPF की टुकड़ियां बुलवाई गई हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मस्जिदों में अनाउंस किया जा रहा है कि जो भी फैसला सुप्रीम कोर्ट का आए उसका स्वागत करें. मुस्लिम पक्ष में फैसला आए तो जश्न मनाने सड़को पर न उतरें या फैसला पक्ष में नहीं आता है तो भी शांति बनाए रखें. देश के कानून व सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिए जाने वाले फैसले का स्वागत करें. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.