VIDEO: आरक्षण की आग में जलता महाराष्ट्र- कहीं आत्महत्या की कोशिश, तो कहीं फूंका गया ट्रक
Advertisement

VIDEO: आरक्षण की आग में जलता महाराष्ट्र- कहीं आत्महत्या की कोशिश, तो कहीं फूंका गया ट्रक

आंदोलन के दौरान दो और युवकों ने खुशकुशी करने की कोशिश की है. बंद का सबसे ज्यादा मराठवाड़ा इलाके में देखने को मिला है. 

फोटो साभार : ANI

मुंबई : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर नदी में कूदे युवक की खुदकुशी के बाद मंगलवार (24 जुलाई) को संगठन द्वारा बंद का आह्वान किया गया है. दिन के चढ़ते ही यह बंद और भी हिंसक होता जा रहा है. आंदोलन के दौरान दो और युवकों ने खुदकुशी करने की कोशिश की है. बंद का सबसे ज्यादा असर मराठवाड़ा में देखने को मिला है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, जयंत सोनावने ने नदी में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया और जगन्नाथ सोनवने उर्फ ​​गुड्डू जहर खाकर मौत को गले लगाने की कोशिश की. 

 

औरंगाबाद में ट्रक को किया आग के हवाले
वहीं, औरंगाबाद में प्रदर्शनकारियों ने अपना प्रदर्शन जाहिर करने के लिए ट्रक को आग के हवाले कर दिया है. औरंगाबाद, मराठवाड़ा समेत तमाम जगहों पर प्रदर्शनकारी बसों और गाड़ियों को रोककर तोड़फोड़ कर रहे हैं. वहीं, कई इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है. इसके साथ ही कई इलाकों में मोबाइल सेवा भी प्रभावित हुई है. 

 

 

 

स्कूल और कॉलेज बंद
महाराष्ट्र में भड़की इस हिंसा से पहले ही प्रशासन की ओर से तमाम जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. इस बीच महाराष्ट्र बंद की वजह से पंडरपुर में आयोजित 'वारी' (एक धार्मिक यात्रा) में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं से भरी बस पिछली रात से लातुर बस स्टैंड पर फंसी हुई है. जानकारी के मुताबिक, बस के चालक और कंडेक्टर से कहा गया है कि वह अपने रिस्क पर बस को आगे ले जाएं. वहीं, रास्ते में बस रुके होने के कारण लोगों का गुस्सा फूटा है. लोगों का कहना है कि बस का कोई भी स्टाफ न तो बस को आगे लेकर जा रहा है और न ही उनके पैसे लौटाए जा रहे हैं. 

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर नदी में कूदा युवक
पिछले दिनों यहां एक आदमी ने मराठा समुदाय को आरक्षण देने की मांग करते हुए गोदावरी नदी में छलांग लगा दी, और वह डूब गया. पुलिस के अनुसार, युवक की पहचान जिले के कानद गांव के काकासाहेब दत्तात्रेय शिंदे (28) के रूप में हुई है. शुक्रवार दोपहर सिलोड के काईगांव में विभिन्न मराठा संगठनों द्वारा जारी आंदोलन के दौरान शिंदे ने सरकार से आरक्षण की मांग करते हुए अचानक गोदावरी नदी में छलांग लगा दी.

मराठा समुदाय ने दी सीएम को धमकी
मराठा समुदाय के विभिन्न संगठनों द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर व्यापक विरोध प्रदर्शनों और धमकियों के बाद फडणवीस ने रविवार को अंतिम समय में सोमवार को प्रस्तावित पूजन कार्यक्रम शुरू करने के खिलाफ फैसला लिया था' उत्सव के लिए लाखों श्रद्धालु पंढरपुर में इकट्ठे हुए हैं और पिछले सप्ताह नागपुर स्थित महाराष्ट्र विधानसभा के मॉनसून सत्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाया गया'

परिजनों ने शव लेने से किया इंकार
सोमवार शाम शिंदे के परिजनों ने उसका शव लेने से इंकार कर दिया और कई संगठनों ने फडणवीस के इस्तीफे की मांग करते हुए काईगांव (औरंगाबाद), कोल्हापुर में इचलकरंजी में सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिए और ठाणे में फडणवीस के पुतले पर टमाटर फेंके' कई मराठा संगठनों ने नौ अगस्त को अगस्त क्रांति मनाते हुए महाराष्ट्र बंद की घोषणा की है'

Trending news