Raj Thackeray Reaction: उद्धव और शिंदे की सब करते रहे चर्चा, इसके बीच राज ठाकरे चुपके से कह गए पते की बात
Advertisement

Raj Thackeray Reaction: उद्धव और शिंदे की सब करते रहे चर्चा, इसके बीच राज ठाकरे चुपके से कह गए पते की बात

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया तो अगले दिन गुरुवार को बीजेपी ने सभी को चौंकाते हुए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बना दिया. इन घटनाक्रमों पर उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे की क्या प्रतिक्रिया रही, आइए जानते हैं. 

Raj Thackeray Reaction: उद्धव और शिंदे की सब करते रहे चर्चा, इसके बीच राज ठाकरे चुपके से कह गए पते की बात

Raj Thackeray Reaction on Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के राज की शुरुआत हो चुकी है. शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है.  

बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति के लिए बीते दो दिन बदलावों से भरे रहे हैं. बुधवार को जहां उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया तो अगले दिन गुरुवार को बीजेपी ने सभी को चौंकाते हुए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बना दिया. इन घटनाक्रमों पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख और उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे की क्या प्रतिक्रिया रही, आइए जानते हैं. 

सबसे पहले बात करते हैं उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने पर राज ठाकरे के रिएक्शन की. बुधवार को  उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद राज ठाकरे ने ट्वीट किया, जिस दिन मनुष्य अपने सौभाग्य को ही अपना निजी कर्तृत्व मानने लगता है, उस दिन से पतन का प्रवास शुरू होता है.

बता दें कि राज ठाकरे ने लगभग दो दशक पहले शिवसेना के भीतर विद्रोह छेड़ दिया और अपनी पार्टी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बनाई. राज ठाकरे के पिता श्रीकांत ठाकरे बालासाहेब ठाकरे के छोटे भाई थे. 

राज ठाकरे उग्र भाषणों और आक्रामक बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं. राज ठाकरे को उनके चाचा के स्वाभाविक उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था. लेकिन 2000 के दशक में जब उद्धव ठाकरे को बालासाहेब के उत्तराधिकारी के रूप में चुना गया तो वे नाराज हो गए थे. उन्होंने 2005 के अंत में ठाकरे परिवार के नेतृत्व वाली पार्टी छोड़ दी. 

शिंदे के सीएम बनने पर दी ये प्रतिक्रिया

राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें बधाई दी. राज ठाकरे ने ट्वीट कर लिखा, एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का उत्तरदायित्व आप स्वीकार कर रहे हैं, इस बात का हमें आनंद हैं. यह सुअवसर प्राक्तन ने आप को दिया है. सुध कर्तृव्य से आप इसे आप सिद्ध करेंगे ऐसी आशा है. सतर्क रहिए, सोच-विचार कर कदम उठाइए. पुन: आप का अभिनंदन.

Shiv Sena Row: उद्धव गुट की सुप्रीम कोर्ट में नई अर्जी, 16 बागी विधायकों को लेकर हुई ये मांग

कन्हैया लाल के बाद इस कारोबारी की गर्दन काटना चाहते थे दोनों जिहादी, 30 अन्य लोग भी थे शामिल

Trending news