Maharashtra: रेलवे कर्मचारी ने तेज रफ्तार Train से बचाई बच्चे की जान, केंद्रीय मंत्री Piyush Goyal ने की तारीफ

Maharashtra Railway Worker Saves Childs Life: वीडियो देखकर कर लगता है कि अब बच्चे का बचना नामुमकिन है. लेकिन तभी रेलवे कर्मी मयूर शेल्के प्लेटफॉर्म के दूसरी तरफ से आते हैं और बच्चे को उठाकर रेलवे ट्रैक से प्लेटफॉर्म के ऊपर चढ़ा देते हैं.

Maharashtra: रेलवे कर्मचारी ने तेज रफ्तार Train से बचाई बच्चे की जान, केंद्रीय मंत्री Piyush Goyal ने की तारीफ
बच्चे की जान बचाता हुआ रेलवे कर्मी | फोटो साभार- ट्विटर @PiyushGoyal

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में रेलवे कर्मी ने अपनी जान जोखिम में डालकर एक बच्चे की जान बचाई. ये घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी (CCTV) में रिकॉर्ड हो गई. सेंट्रल रेलवे ने यह वीडियो जारी किया. जिसके बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral Video On Social Media) हो रहा है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने खुद रेलवे कर्मी की तारीफ की है.

रेलवे कर्मी ने जान पर खेलकर बच्चे को बचाया

बता दें कि बहादुरी से बच्चे की जान बचाने वाले रेलवे कर्मी का नाम मयूर शेल्के है. बीते 17 अप्रैल को एक बच्चा प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर बैलेंस बिगड़ने की वजह से रेलवे ट्रैक पर गिर गया था. उसी ट्रैक पर तब एक तेज रफ्तार ट्रेन तेजी से आ रही थी.

वीडियो देखकर कर लगता है कि अब बच्चे का बचना नामुमकिन है. लेकिन तभी रेलवे कर्मी मयूर शेल्के प्लेटफॉर्म के दूसरी तरफ से आते हैं और बच्चे को उठाकर रेलवे ट्रैक से प्लेटफॉर्म के ऊपर चढ़ा देते हैं.

ये भी पढ़ें- नर्स की ये भावुक कर देने वाली फोटो देख लोगों का रिएक्शन, कहा- वो भी तो इंसान है

रेल मंत्री ने बहादुरी के लिए की तारीफ

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि मयूर शेल्के मुझे आप पर गर्व है. मुंबई के वंगानी रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मी ने बहादुरी दिखाते हुए अपनी जान को जोखिम में डालकर एक बच्चे की जान बचाई. 

गौरतलब है कि बच्चे को बचाते समय ट्रेन मयूर से थोड़ी दूरी पर ही रह जाती है. इस दौरान उनकी जान भी जा सकती थी. लेकिन उन्होंने अपनी जान की परवाह नहीं की और बच्चे को बचाया.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.